-बरेली जेल में बंद डॉन बब्लू के निर्देश पर दस करोड़ की फिरौती मांगी -सरकारी पिस्टल, दो कार के साथ गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, आठ फरार

ALLAHABAD/FATEHPUR (8 Sept): मंगलवार को जिले की पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस ने इलाहाबाद के जाने माने सर्राफा व्यापारी पंकज महेंद्रा को सोमवार की रात्रि इंटरनेशनल डॉन बब्लू श्रीवास्तव के भांजे एवं उसके गैंग के सदस्यों के चंगुल से मुक्त करा लिया। अपहर्ताओं के पास से एक सरकारी पिस्टल, दो चारपहिया वाहन, एक पल्सर बाइक एवं भारी मात्रा में कारतूस मिले हैं। पुलिस ने डॉन बब्लू श्रीवास्तव समेत 12 लोगों पर व्यापारी को अगवा करने एवं कई संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इसमें से एक आरोपी राकेश शहर का ही रहने वाला है।

दस करोड़ की फिरौती मांगी

सर्राफा व्यवसायी पंकज महेंद्रा की जवाहर स्क्वॉयर कोतवाली स्थित भगतराम नारायण ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। पांच सितंबर की देर शाम वो दुकान बंद कर आई-10 कार से अशोक नगर स्थित घर जा रहे थे। तभी डॉन माफिया के भांजे ने गैंग के सदस्यों के साथ व्यापारी के कनपटी में पिस्टल लगा दी। इसके बाद उनको टाटा सफारी में बैठा लिया और संगम तट पहुंचे। इसके बाद गिरोह के सदस्य पुलिस को चकमा देते हुए सर्राफा व्यापारी को असोथर थाने के सरकंडी के जंगल में किसान राकेश सिंह के नलकूप ले आए। अपहर्ताओं ने परिजनों से दस करोड़ की फिरौती मांगी।

क्राइम ब्रांच समेत 4 टीमें लगाईं

जैसे ही घटना की जानकारी एसपी अनीस अहमद अंसारी को हुई उन्होंने क्राइम ब्रांच समेत 4 पुलिस टीमें व्यापारी को छुड़ाने के लिए लगाईं। बताते हैैं कि घटना को अंजाम देने के लिए बब्लू का भांजा उससे तीन माह पहले बरेली जेल में मिला था। उसके साथ गिरोह का सदस्य संदीप चौधरी भी मिलने गया था। तभी इलाहाबाद के करोड़पति सर्राफा व्यापारी को अगवा करने की योजना बना ली थी।

8 आरोपी फरार

एसपी ने बताया कि इंटरनेशनल डॉन बब्लू श्रीवास्तव उसके भांजे विकल्प श्रीवास्तव इलाहाबाद, महेंद्र यादव गोरखपुर,, सच्चिदानंद यादव गोरखपुर एवं चंद्रमोहन उर्फ बब्ली यादव इलाहाबाद को गिरफ्तार कर लिया है। 8 आरोपी अभी फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।