- सर्राफ ने दस लाख कीमत के जेवर से भरे बैग को नहीं छोड़ा

- जान की परवाह किए बिना शोर मचाया तो भीड़ ने घेर लिए बदमाश

Meerut : ये है मेरठ नौजवान, जो डरते नहीं, बल्कि बदमाशों का डटकर मुकाबला करतें हैं। वो खौफ के आगे घुटने नहीं टेकते उनसे दो-दो हाथ करने को तैयार रहते हैं। अपना दस लाख कीमतों से भरा बैग बचाने के लिए बीच सड़क पर सर्राफ भिड़ा तो बदमाशों को दुम दबाकर भागना ही पड़ा। हालांकि अपनी जान बचाने के लिए बदमाश फायरिंग करते हुए उल्टे पांव दौड़े। मामला भावनपुर के किला रोड का है। बाइक सवार बदमाशों ने लूट के इरादे से दुकान से घर लौटते सर्राफ को रोक लिया। सर्राफ ने हिम्मत दिखाते पिस्टल पकड़कर शोर मचा दिया। भीड़ मौके की ओर दौड़ी तो बदमाश बाइक पर सवार होकर भाग गए।

हिम्मत के आगे पस्त बदमाश

भावनपुर के पचपेड़ा निवासी निशांत वर्मा की किला रोड पर दुकान है। वहीं पास में मस्जिद के समीप घर है। रोजाना की तरह से निशांत वर्मा दुकान से बैग में करीब साढ़े सात लाख की चांदी और क्.भ्0 ग्राम सोना तथा पंद्रह हजार की नगदी लेकर घर जा रहा था। दुकान से निकलने के बाद कुछ ही दूरी पर पानी की टंकी के पास बदमाशों ने सर्राफ को रोक लिया। बाइक पर सवार पीछे बैठे बदमाश ने बैग ले लिया, जबकि बाइक चलाने वाले बदमाश ने निशांत की कनपटी पर तमंचा लगा दिया। इसी बीच निशांत ने एक हाथ से तमंचे को पकड़ा और दूसरे हाथ से बैग को छिनने की कोशिश करते हुए शोर मचा दिया। इसी भीड़ आसपास के लोगों की भीड़ दौड़ी तो बदमाश मौके से भागने लगे। बदमाशों ने अपनी जान बचाने के लिए हवा में करीब आठ राउंड फायरिंग की। सर्राफ के साहस के चलते बदमाश दस लाख कीमत के जेवरों से भरा बैग लुटने में कामयाब नहीं हो पाए। सूचना के बाद सीओ और एसओ भावनपुर मौके पर पहुंचे।

चक्कर लगा रहे थे बदमाश

सर्राफ को लुटने वाले बदमाशों को पहले से पता था कि सर्राफ दुकान से सामान बैग में लेकर रोजाना घर जाता है। इसलिए करीब एक घंटा पहले तक दुकान के आसपास चक्कर लगा रहे थे। उक्त बदमाशों को आसपास के लोगों ने यहां घूमते हुए देखा था।

सर्राफ ने बहादूरी का काम किया है। उसने तमंचे से एक हाथ से पकड़कर बैग तक छीन लिया। शोर मचाने पर ही बदमाशों का मनोबल टूटा और बैग को छोड़कर मौके से भाग खड़े हुए।

-शिवराज सिंह, सीओ सदर देहात।