-एक्साइज ड्यूटी के विरोध में सड़क पर उतरे सर्राफ

-दस मिनट के जाम ने मुसाफिरों को खूब रुलाया

-मरीज को लेकर जाम में फंसी रही एंबुलेंस

-प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री के खिलाफ हुई नारेबाजी

Meerut : एक्साइज ड्यूटी के खिलाफ सर्राफा कारोबारियों ने सोमवार को एनएच 58 पर पहुंचकर जाम लगा दिया, जिससे परतापुर तिराहे के दोनों और करीब दस किलोमीटर लंबा जाम लग गया। दिल्ली रोड पर मुरादनगर तक जाम का असर देखने को मिला, जिससे लोगों को खासी परेशानी सामना करना पड़ा। जाम में कई एंबुलेंस तीन बजे तक फंसी रही।

डेढ घंटा लेट

करीब एक हजार सर्राफा कारोबारियों ने सोमवार को साढ़े दस बजे परतापुर बाईपास को जाम करने की घोषणा कर रखी थी। पुलिस ने दस बजे ही चौराहे पर डेरा डाल दिया था, लेकिन जब 12 बजे तक भी कारोबारी परतापुर तिराहे पर नहीं पहुंचे तो पुलिस ने वहां से निकलना शुरू कर दिया। 12 बजकर 45 मिनट पर हजारों की तादाद में कारोबारी हाईवे पहुंचे और वाहन सड़क पर लगाकर जाम लगा दिया।

चार घंटे तक असर

सर्राफा कारोबारियों ने महज 9 मिनट 32 सैकेंड ही जाम लगाया। लेकिन उसका असर शाम पांच बजे तक दिखा। दिल्ली हाईवे पर मुरादनगर तक वाहन रेंगते नजर आए, जिससे मुसाफिरों को दिनभर जाम के झाम से जूझना पड़ा।

फंसी रही एंबुलेंस

कारोबारियों के लगाए जाम का खामियाजा गंभीर हालत में मरीजों को भुगतना पड़ा। दो एंबुलेंस परतापुर फ्लाइओवर पर ही जाम में फंसी रही। कड़ी मश्क्कत के बाद पुलिस व अन्य यात्रियों ने एंबुलेंस को जाम से निकाला। लेकिन इसके बाद भी दो घंटे तक मरीज को जाम में ही रहना पड़ा।

बीजेपी को वोट हमारी भूल

हाईवे पर जाम लगा रहे व्यापारियों ने सोमवार को फिर से विधान सभा चुनाव में बीजेपी को वोट न देने का फैसला लिया। ज्यादातर सर्राफा व्यापारियों के हाथों में बीजेपी केा वोट हमारी भूल स्लोगन लिखी तख्तियां थी। साथ ही व्यापारियों ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी व वित्त मंत्री अरूण जेटली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गांधीगीरी दिखा रोके वाहन

सर्राफा कारोबारियों ने वाहन रोकने के लिए गांधीगीरी को अपनाया। जिस वाहन चालक ने वाहन निकालने के लिए जबरदस्ती की उसे गुलाब का फूल देकर दस मिनट रुकने का निवेदन किया।

-2000 वाहन प्रति मिनट गुजरते हैं हाईवे पर

-32 मिनट तक लगता है जाम, यदि एक मिनट हाईवे पर रुकते हैं वाहन

-20 हजार वाहनों के थम गए पहिये, जब 9 मिनट 32 सैकंड लगा जाम

- 3 घंटे तक सर्राफ आंदोलन के चलते हाईवे पर प्रभावित रहा यातायात

(हाईवे पेट्रोल पुलिस के अनुसार)