प्रशासन और कैंट बोर्ड की संयुक्त बैठक में लिया गया निर्णय

ध्वस्तीकरण के दौरान प्रशासन से लेकर पुलिस फोर्स तक रहेगी मौजूद

Meerut। आखिरकार कैंट स्थित बंगला नंबर 210बी 4 अप्रैल को ध्वस्त किया जाएगा। शनिवार को प्रशासन, पुलिस व कैंट बोर्ड की संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में पिछले माह 6 फरवरी को भी कैंट बोर्ड ने बंगला नंबर 210बी के आरआर मॉल को सीज करने की कोशिश की थी। लेकिन विरोध के चलते उसको बैरंग लौटना पड़ा था।

कोर्ट का आदेश

दरअसल, एक याचिकाकर्ता ने कैंट बोर्ड के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका डाली थी। याचिका में कहा गया था कि कैंट बोर्ड हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद बंगला नंबर 210बी को ध्वस्त नहीं कर रहा है। इसमें डीएम और पुलिस फोर्स को भी पार्टी बनाया गया था। जिस पर कैंट बोर्ड ने अप्रैल के पहले सप्ताह में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की बात कहते हुए पुलिस फोर्स की मांग थी। हाईकोर्ट ने डीएम को निर्देश जारी करते हुए पुलिस फोर्स उपलब्ध कराने को कहा था।

ध्वस्त किया था मॉल

कैंट बोर्ड ने 9 जुलाई, 2016 को आरआर मॉल को ध्वस्त किया था। ऊपरी फ्लोर ध्वस्तीकरण के दौरान चार लोगों की मौत हो गई थी। इसी कारण कैंट बोर्ड ने ग्राउंड फ्लोर पर बनी आधा दर्जन से अधिक दुकानों को ध्वस्त नहीं किया था। इसमें कैंट बोर्ड के सीईओ सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। इसमें सीईई अनुज सिंह का जेल तक जाना पड़ा था।

कैंट बोर्ड ने बंगला नंबर 210 बी को ध्वस्त करने के लिए पुलिस व प्रशासन की मदद मांगी थी। इसी को लेकर बैठक हुई थी। 4 अप्रैल को कैंट बोर्ड ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा। ध्वस्तीकरण के दौरान पुलिस सहित सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे। जिससे किसी प्रकार की कोई समस्या न हो।

मुकेश चंद्र, एडीएम सिटी