- पकड़े गए व्यापारियों ने कबूला रूआब खान और इरफान से खरीदते थे चोरी के माल

-आरपीएफ व सीआईबी ने बरामद किया लाखों की जावित्री और इलायची

- आरपी यूपी एक्ट के तहत इन व्यापारियों को भेजा गया जेल

GORAKHPUR: चलती ट्रेन के एसएलआर बोगी से माल गिराकर कलेक्ट करने वाला एलएलबी स्टूडेंट आखिरकार आरपीएफ और सीआईबी के हत्थे चढ़ ही गया। इसके साथ ही आरपीएफ व सीआईबी ने सिटी के साहबगंज मंडी से तीन और बिजनेसमैन को पकड़ा है, जो मेन सरगना रूआब खान और इरफान खान से चोरी का इलायची और जावित्री खरीदते थे। आरपीएफ और सीआईबी ने पकड़े गए आरोपियों के पास से ढाई क्विंटल जावित्री और पचास किलो इलायची बरामद किया है जिसकी कीमत करीब चार लाख रुपए है। पकड़े गए आरोपियों को आरपी यूपी एक्ट के तहत अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है।

साहबगंज मंडी के व्यापारियों को आरपीएफ ने दबोचा

एनई रेलवे चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर आर.के शर्मा के निर्देशन में चल रहे चलती ट्रेन के चोरों की धरपकड़ में आरपीएफ इंस्पेक्टर राजेश कुमार और सीआईबी इंस्पेक्टर अमरनाथ ने अपनी टीम के साथ साहबगंज मंडी के बिजनेस मैन राजेश कुमार गुप्ता, रितेश कुमार गुप्ता, पंकज गुप्ता को धर दबोचा। वहीं टीम ने अजय कुमार गुप्ता को भी पकड़ा है जो सेंट एंड्रयूज डिग्री कॉलेज में एलएलबी की पढ़ाई करता है और चोरी करने में रूआब खान और इरफान का साथ देता था।

ख्क् फरवरी को आई नेक्स्ट ने किया था पब्लिश

आई नेक्स्ट ने ख्क् फरवरी के अंक में 'ये हैं चलती ट्रेन के गुंडे' नामक शीर्षक से न्यूज पब्लिश की थी जिसमें रूआब खान, उसका भाई इरफान खान और सुरेश गुप्ता चोरी में पकड़े गए थे। तब से इस मामले से जुड़े लोगों की तलाश जारी थी। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि पकड़े गए व्यापारियों से पूछताछ में पता चला की साहबगंज स्थित इनके दुकान से दो क्विंटल म्0 किलो जावित्री और भ्0 किलो इलायची बरामद किया गया, जिसकी कीमत करीब चार लाख रुपए है।

ख्0 फरवरी को दर्ज हुआ था मामला

वहीं असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नर अनिरुद्ध चौधरी ने बताया कि कोचिन के अलवे से जावित्री और इलायची गोरखपुर के लिए राप्तीसागर एक्सप्रेस में बुक हुआ था। इस मामले में ख्0 फरवरी को चोरी का मामला दर्ज किया गया था। तब से इन शातिर चोरों की तलाश चल रही थी। पकड़े गए इन आरोपियों को आरपी यूपी एक्ट के तहत अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है।

चलती ट्रेन से चोरी करने वाले चोरों को ऑलरेडी पकड़ा जा चुका है। इनसे जुड़े जितने भी और संदिग्ध हैं उनकी धरपकड़ जारी है। जो हाल ही में पकड़े गए हैं उन्हें आरपी यूपी एक्ट के तहत अरेस्ट किया गया है।

सारिका मोहन, सीनियर कमांडेंट, आरपीएफ

चावल चोरी में गए जेल

डोमिनगढ़-जगतबेला स्टेशन के बीच हाल ही में मालगाड़ी से दो चोरों ने करीब क्8 बोरी चावल चोरी की थी। इस मामले में माधोपुर के रहने वाले भोलू और डोमिनगढ़ के रहने वाले रामसजन के खिलाफ आरपीए यूपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से माल बरामद कर इन्हें जेल भेजा गया है।