- सात मॉनिटर, बैट्री, प्रिंटर उठाकर ले गए चोर

- सुबह ऑफिस खुलने के बाद पता चली चोरी

Meerut: एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में बाइक और कार चोरी की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं. साथ ही डॉक्टर्स और मरीजों के बीच पंगेबाजी भी चलती रहती है, लेकिन प्रिंसिपल ऑफिस में चोरी की घटना शायद ही पहली हुई है. जहां चोर वैन से आए और ऑफिस का ताला तोड़कर चोर उसमें रखे कंप्यूटर के मॉनिटर व प्रिंटर उठाकर ले गए. घटना की जानकारी बुधवार की सुबह ऑफिस खुलने के समय पर लगी. इसके बाद सीसीटीवी में चोरी की घटना खंगाली गई. फिलहाल एफआईआर दर्ज कर दी गई है और पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.

कर्मचारी की मौत का फायदा

मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को सभी ऑफिस बंद करके अधिकारी व कर्मचारी अपने घर चले गए थे. कैंपस में गार्ड भी अपनी ड्यूटी पर थे. प्रिंसिपल ऑफिस के आसपास भी गार्ड चक्कर लगा रहे थे, लेकिन शाम को एक कर्मचारी की मौत के कारण कैंपस की देखरेख करने वाले गार्ड मौत में शामिल होने के लिए चले गए. देर रात में एक वैन आई और उसमें से उतरे चोरों ने प्रिंसिपल ऑफिस का ताला तोड़ा, अंदर घुसे और ऑफिस के अंदर रखे कंप्यूटर के मॉनिटर उठाकर वैन में रख लिए.

सात मॉनिटर और स्टेबलाइजर चोरी

चोरों ने ऑफिस में से सात मॉनिटर, एक स्टेबलाइजर और एक बड़ा प्रिंटर चोरी कर वैन में रखे और निकल गए. सुबह जब ऑफिस खुलने का समय हुआ तो ऑफिस के ताले टूटे देखकर हड़कंप मच गया. इसकी जानकारी प्रिंसिपल को दी गई. प्रिंसिपल डॉ. केके गुप्ता और सीएमएस डॉ. सुभाष सहित कॉलेज के अन्य कर्मचारी व अधिकारी मौके पर पहुंचे. जहां देखा कि ऑफिस के अंदर कंप्यूटर की हार्डडिस्क और जरूरी कागजात सेफ थे. साथ ही कैश वाले सेक्शन में भी चोरों ने कोई हाथ नहीं डाला था. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और सीसीटीवी कैमरे को खंगाला.

वैन से आए थे चार नकाबपोश चोर

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी गई तो रात में मारुति वैन प्रिंसिपल ऑफिस के पास आकर रुकी थी. जिसमें से चार नकाबपोश चोर उतरे. जिन्होंने पहले सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा, इसके बाद वे ताला तोड़कर अंदर गए जहां से इन चोरों ने मॉनिटर, प्रिंटर और स्टेबलाइजर चोरी किया. देखा गया कि चोरों ने चोरी काफी सोच समझकर और मिलीभगत के साथ की. उनको यह पता था कि कर्मचारी की मौत हो गई है और कोई आसपास नहीं है. पहचाने जाने से बचने के लिए नकाब लगाकर आए थे. फिलहाल पुलिस इस मामले में मेडिकल कॉलेज के कुछ कर्मचारियों से मिलीभगत के बाद ही घटना को अंजाम देने की बात मानी जा रही है. रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है.

रात में गार्ड भी रहते हैं, लेकिन कल शाम को एक कर्मचारी की मौत हो गई थी, जिसमें कॉलेज के सभी कर्मचारी चले गए थे. इस बीच मौका देखकर चोर वैन से नकाब लगाकर आए थे. जो ऑफिस से मॉनिटर, स्टेबलाइजर व प्रिंटर चोरी करके ले गए. पुलिस ने कर्मचारी और गार्ड से पूछताछ भी की है, लेकिन कोई जरूरी चीज चोर नहीं ले गए.

- डॉ. केके गुप्ता, प्रिंसिपल एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज

घटना खोलने के लिए एसएसपी को लिखा पत्र

रूद्गद्गह्मह्वह्ल: मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. केके गुप्ता और कर्मचारी नेता विपिन त्यागी ने एसएसपी को इस घटना के बारे में जल्द ही खुलासा करने की मांग की है. इसके साथ ही पिछले कुछ महीनों में हुई चोरी की घटना और चेन लूट जैसी वारदातों के बारे में भी अवगत कराया. इस मामले में कुछ गार्ड को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जिनसे सख्ती से पूछताछ कर मामले में जल्द खुलासे की मांग की है. ताकि आगे ऐसी घटनाएं मेडिकल कैंपस में ना हों. जहां पुलिस थाना होने के बावजूद ऐसी घटना होने पर भी मेडिकल कॉलेज प्रशासन रोष व्यक्त किया है.