रविवार की शाम को निकला था घर से, सोमवार को सुबह झाड़ी में मिली लाश

ALLAHABAD: गंगापार के मुंशी का पूरा गांव में रविवार की रात चाकू से गोद कर बुर्जग की हत्या कर दी गई। दूसरे दिन उसकी लाश गांव से कुछ दूरी पर झाड़ी में मिली।

तीन साल पहले पत्‍‌नी की मौत

झूंसी थाना क्षेत्र के मुंशी का पूरा गांव के पैंसठ वर्षीय लालजी उर्फ लाला यादव किसान था। परिवार में एक बेटा रतन यादव व तीन शादीशुदा बेटियां हैं। तीन साल पहले लालजी की पत्‍‌नी कुसुम की मौत हो गई। पुत्र शटरिंग का काम करता है। लालजी झाड़ फूंक करता था। घर से थोड़ी दूर स्थित बंद पड़ी चीनी मिल के अंदर गोरा बाबा की मजार पर वह पूजा करने अक्सर जाता था।

पूजा के लिए गया तो लौटा नहीं

रविवार शाम करीब पांच बजे वह गोरा बाबा की मजार पर गया तो लौटा नहीं। सोमवार की सुबह शौच पर निकले लोगों झाड़ी में लाश पड़ी होने की जानकारी दी। लाश से कुछ दूर पूजा के लिए ले जाए गए दो खड़ाऊ, एक पालीथिन में फूलमाला व मृतक की चप्पलें पड़ी थीं। पुत्र रतन के अनुसार पिता के पास हर वक्त चार से पांच रुपये रहते थे। इसकी जानकारी गांव के सभी लोगों को थी। रतन की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

मृतक के पुत्र की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच चल रही है, जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

जितेंद्र कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, झूंसी

शक के दायरे में नशेड़ी

लालजी की हत्या जहां की गई है वहां अक्सर सन्नाटा रहता है। सुनसान जगह होने के कारण अक्सर वहां नशेडि़यों का जमावड़ा रहता है। पुलिस को घटनास्थल से कुछ दूर अंग्रेजी शराब की बोतल व चार फाइवर के ग्लास मिले हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि नशेडि़यों ने लूट के इरादे से हत्या की हो सकती है।