- खाने की गुणवत्ता के विरोध में स्टूडेंट्स और मेस ठेकेदार में हुई मारपीट

- मेस ठेकेदार ने अपने साथियों को बुलाकर स्टूडेंट्स की कराई पिटाई

- गुस्साए स्टूडेंट्स ने फूंक दी ठेकेदार की बाइक, किया हंगामा

- छात्र संघ अध्यक्ष राजदीप विकल ने कहा, नहीं चलेगी मेस ठेकेदार की तानाशाही

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी के न्यू ब्वॉयज हॉस्टल में खाने की गुणवत्ता और मेन्यू के अनुसार खाना नहीं बनने के विरोध में स्टूडेंट्स ने विरोध करते हुए हंगामा किया तो दूसरी ओर मेस ठेकेदार ने एक दबंग स्टूडेंट लीडर को बुलाकर स्टूडेंट्स की पिटाई करा दी। इतना ही नहीं जान से मारने की धमकी तक दी गई, जिससे गुस्साए स्टूडेंट्स ने स्टूडेंट्स ने मेस ठेकेदार की बाइक फूंक दी। मेस में आग लगाने की कोशिश की। व्यवस्था संभालने वाले युवक को पीट दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया।

क्या है मामला

सीसीएस यूनिवर्सिटी के न्यू ब्वॉयज हॉस्टल का मेस ठेकेदार विक्रांत चौधरी है। बताया जा रहा है कि रात को चुनाव के परिणाम आने के बाद सभी स्टूडेंटस खाना खाने के लिए मेस में चले गए थे। यहां खाने की गुणवत्ता के साथ ही मैन्यू के अनुसार खाना नहीं बनने को लेकर स्टूडेंट्स और ठेकेदार में कहासुनी हो गई थी। मारपीट तक की नौबत आ गई थी। ठेकेदार को रात को मैन्यू के अनुसार खाना बनाना पड़ा था। रात को तो मामला शांत हो गया था, लेकिन सुबह जब फिर स्टूडेंट्स ने खाने की गुणवत्ता और मैन्यू के अनुसार खाना नहीं बनाने का विरोध विक्रांत चौधरी से जताया तो आरोप है कि विक्रांत ने दीपक भड़ाना समेत करीब दस स्टूडेंट्स दूसरे गुट के बुला लिए और स्टूडेंट्स की पिटाई करा दी, जिसमें गुलाब यादव, प्रदीप मिश्रा, संदीप यादव समेत छह युवक चोटिल हो गए।

फिर फूट गया स्टूडेंट्स का गुस्सा

ठेकेदार अपने साथियों संग मिलकर स्टूडेंट्स को पीटकर भाग निकला। इसके बाद जैसे ही इसकी जानकारी हॉस्टल तक पहुंची तो स्टूडेंट्स का गुस्सा फूट गया। काफी संख्या में स्टूडेंट्स मेस में पहुंच गए और वहां रखा खाना फेंक दिया और ठेकेदार की बाइक में आग लगा दी। इसके बाद मेस की व्यवस्था संभालने वाले राहुल यादव की भी पिटाई कर दी। हॉस्टल में ठेकेदार और दीपक भड़ाना के खिलाफ स्टूडेंट्स ने जमकर नारेबाजी की। मेस में आग लगाने की भी कुछ स्टूडेंट्स ने कोशिश की, लेकिन पुलिस ने स्टूडेंट्स को शांत कर लिया।

ठेकेदार ने अपने कुछ लोगों को बुलाकर स्टूडेंट्स की पिटाई कराई है। यह काफी गलत है। ठेकेदार की तानाशाही और स्टूडेंट्स के साथ उत्पीड़न बर्दास्त नहीं किया जाएगा। छात्रों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी। इस संबध में सीसीएसयू के अधिकारियों से मिलकर भी शिकायत की जाएगी।

राजदीप विकल

छात्र संघ अध्यक्ष

सीसीएसयू

अभी हमारे पास कोई तहरीर नहीं आई है। खाने की गुणवत्ता और मैन्यू के अनुसार खाना नहीं बनाने को लेकर मारपीट की घटना हुई है। तहरीर आएगी तो हमारे द्वारा आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संजीव यादव

एसओ

मेडिकल