-लखनऊ से भी अफसरों ने बरेली डीएम से जाना मृतक और घायलों का हाल

-लखनऊ डीएम के पेशकार तुलाराम की पत्‍‌नी और बेटे की बस हादसे में मौत

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

अब बचा ही क्या मेरा तो सब कुछ उजड़ गया। यह बात बस हादसे में घायल हुए तुलाराम ने बातचीत के दौरान कही। हादसे में तुलाराम के बेटे आदित्य कारकी और पत्नी आशा टमटा की मौत हो गई। जबकि बस में बैठे तुलाराम भी घायल हो गए। तुलाराम बार-बार यही कहकर फफक पड़ते कि अब वह अकेले करेंगे भी क्या। भगवान ने उन्हें ही क्यों छोड़ दिया, जब पूरे परिवार को छीन लिया।

समझाने को मान जाती अाशा तो

हादसे की जानकारी मिलते ही लखनऊ से आशा टमटा के भाई राकेश टमटा भी परिजनों के साथ डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे। भांजे आदित्य और बहन आशा की मौत पर बोले की मैने आशा से कहा था कि घर पर तीन कारें खड़ी हैं। बस से ना जाओ लेकिन वह और आदित्य नहीं माने, और रोडवेज से हल्द्वानी के लिए चल दिए। अगर दोनों ने मेरी बात मान ली होती तो शायद हादसे से बच जाते। लेकिन भगवान को यही मंजूर था और उनकी मौत उन्हें रोडवेज बस से यहां लेकर आई थी।

डीएम के फाेन पर एक्शन

भोजीपुरा में बस हादसे में डीएम के पेशकार तुलाराम की पत्नी आशा और बेटा आदित्य की मौत की खबर जैसे ही लखनऊ पहुंची, तो लखनऊ से अफसरों के फोन भी डीएम के पास आने शुरू हो गए। लखनऊ बैठे अफसरों ने भी डीएम से हाल जाना और मृतकों का जल्द पोस्टमार्टम कराने के बाद शव भेजने को कहा। डीएम ने एक्शन लेते हुए अजर्ेंट में दोनों शव का पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया। सूचना पर सीओ जगमोहन बुटोला, कोतवाली एसआई मनीष चौहान ने शव का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम भेजा और डॉक्टर बुलाकर पोस्टमार्टम कराया। जिसके बाद शव डिस्ट्रिक्ट के शव वाहन से लखनऊ के लिए रवाना कर दिए गए।

घायलाें की सूची

-एसएन पाठक, निवासी बिहार सिगड़ी

-आशुतोष शुक्ला, निवासी 293 सर्वोदय निगर राय बरेली

-श्रुति मिश्रा पत्‍‌नी आशुतोष शुक्ला

-विनोद कुमार निवासी अनारा आजमगढ़

-संदीप कुमार निवासी अयोध्या

-शशांक श्रीवास्तव निवासी हल्द्वानी

-नवीन तेबतिया निवासी हल्द्वानी

-कमान सिंह निवासी लेलीबाग लखनऊ

-रेखा सिंह पत्नी रूपेन्द्र लेलीबाग लखनऊ

-समर पत्नी रूपेन्द्र निवासी लेली बाग

मृतक के परिवार को 50-50 हजार

रोडवेज बस हादसे में मृतक के परिजनों को डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह ने 50-50 हजार रुपए भेजने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के अफसर से इसके लिए आदेश दिया गया है।

बस का डीजल लूट ले गए ग्रामीण

हाइवे किनारे बस पलटने से उसका डीजल टैंक से निकलकर रोड किनारे गड्ढों में भर गया। पुलिस ने क्रेन से बस को सीधा कराया तो आसपास ग्रामीण डीजल को भरकर ले गए। लेकिन पुलिस के पहुंचने पर सभी फरार हो गए।

------------------