-बिथरी चैनपुर पुलिस ने विवेचना में बस ड्राइवर का नाम किया शामिल

-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने आईओ की लापरवाही की थी उजागर

BAREILLY: बिथरी चैनपुर थाना अंतर्गत इनवर्टिस तिराहा पर बस अग्निकांड में आखिरकार 15 दिन बाद पुलिस ने बस ड्राइवर को आरोपी मानते हुए उसका नाम विवेचना में शामिल कर लिया है। विवेचक ने बस ड्राइवर की घोर लापरवाही पायी है। अब पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए गोंडा जाएगी। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने बस ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई न करने और हादसे की जांच करने वाले आईओ को ट्रैफिक नियम की जानकारी न होने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

3 जून को हुआ था हादसा

बता दें कि 3 जून की रात करीब दिल्ली से गोंडा जा रही बस करीब डेढ़ बजे इनवर्टिस तिराहा पर पहुंची थी। बस ड्राइवर सुंदरलाल यादव टी प्वाइंट से हाइवे पर बस को एंटर करा रहा था कि तभी फरीदपुर की ओर से आ रहे ट्रक ने बस में टक्कर मार दी थी। टक्कर लगने से बस में आग लग गई थी। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई थी और 15 लोग घायल हो गए थे। हादसे पर पीएम व सीएम ने दुख जताया था और प्रदेश सरकार के तीन मंत्री बरेली हादसे की जांच और परिजनों का हाल चाल लेने पहुंचे थे।

बस की स्पीड थी तेज

हादसे के बाद से पुलिस, परिवहन विभाग और एनएचआई पर सवाल खड़े हुए थे। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर शाकिर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन शुरुआत से बस ड्राइवर की गलती भी सामने आ रही थी। बस ड्राइवर सभी सवारियों को जलते हुए छोड़कर भाग गया था। जब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने इस ढिलाही को उजागर किया तो अधिकारियों ने आईओ को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। आईओ ने बस ड्राइवर सुंदर लाल का नाम शामिल कर लिया है। आईओ ने जांच में पाया कि बस ड्राइवर ने हाइवे पर चढ़ते वक्त काफी लापरवाही बरती। उसकी स्पीड भी तेज थी और गाड़ी में चौथा गियर लगा था।

बस चालक का नाम विवेचना में शामिल करके उसे आरोपी बनाया गया है। बस ड्राइवर की घोर लापरवाही पायी गई है। अब उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

- केपी सिंह, इंस्पेक्टर बिथरी चैनपुर

बस ड्राइवर की शुरुआत से लापरवाही सामने आ रही थी। आईओ को टेक्निकल जांच के आधार पर बस ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

रोहित सिंह सजवान, एसपी सिटी बरेली