RANCHI: रांची- टाटा एनएच-33 पर एक बस के अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर जाने से ख्रलासी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हैं। कुछ घायलों को बूंडू हॉस्पिटल मे इलाज कराकर घर भेज दिया गया, जबकि गंभीर रुप से घायल यात्रियों को रिम्स रेफर कर दिया गया।

ऐसे हुई दुर्घटना

मिली जानकारी के अनुसार, रांची से कोलकाता जा रही सान्या नामक बस तमाड़ थाना क्षेत्र के रुगड़ी हाई स्कूल के पास एक ऑटो के अचानक सामने आ जाने से अनियंत्रित हो गई और पुलिया के नीचे गिर गई। बस की पुलिया से नीचे गिरते ही यात्रियों की चीख -पुकार मच गई। पुल के नीचे बस गिरने की सूचना और यात्रियों की चीख पुकार सुन आसपास के ग्रामीण दौड़े-दौड़े पहुंचे और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। इसी बीच हाइवे पेट्रोलिंग और तमाड़ थाने को भी मामले की जानकारी दी गई। इसके उपरांत बुंडू अस्पताल से एंबुलेंस मंगाए गए और घायल यात्रियों को अस्पताल भेजा गया।

बस पर कैपासिटी से ज्यादा लदे थे माल

बसों पर बहुत ज्यादा सामान लादे जा रहे हैं। ऐसे में तेज गति होने की वजह से बस अनियंत्रित हो जा रहे हैं और इन सब की वजह से लगातार क्षेत्र में दुर्घटनाएं हो रही हैं। थाना प्रभारी के अनुसार पिछले दो महीने से डीटीओ के द्वारा वाहनों की चेकिंग बंद है। जिस का फायदा बस मालिक उठा रहे हैं लेकिन इन सब की वजह से यात्रियों की जान खतरे में है।