स्लग: नक्सली बंद के दौरान स्टैंड में खड़ी बस को जलाया, पोस्टर भी चिपकाए

-पुलिस ने उग्रवादी घटना होने से किया इनकार, जल्द गिरफ्तारी का दावा

RANCHI(5 May): राजधानी से करीब 60 किलोमीटर दूर खलारी में नक्सलियों ने एक बस को आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद इलाके में नक्सलियों द्वारा पोस्टरबाजी भी की गई है। मालूम हो कि खलारी-पिपरवार इलाके को झारखंड का मिनी कोयलांचल कहा जाता है। इस इलाके में लंबे समय के बाद नक्सलियों ने एक बार फिर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। इस वजह से यहां के कारोबारियों में दहशत का माहौल है।

क्या है पूरा मामला

रांची के रूरल एरियाज में नक्सली एक बार फिर से अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं। नक्सली बंद के दौरान भाकपा माओवादी संगठन के सशस्त्र दस्ते ने बस स्टैंड में खड़ी एक लग्जरी बस को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद बस स्टैंड में पोस्टर भी चिपका दिए।

चुप नहीं रहेंगे

वहीं, पुलिस पर यह आरोप लगाया गया है कि पुलिस फर्जी मुठभेड़ में उनके साथियों को मार रही है। वह यह सब देख कर चुप नहीं रहेंगे। वह पुलिस को सजा देंगे। जानकारी के अनुसार, बस के ड्राइवर और खलासी बस को स्टैंड में लगाकर अपने घर चले गए थे।

10-15 हथियारबंद नक्सली पहुंच थे

इसी बीच 10 से 15 हथियारबंद नक्सली बस स्टैंड पहुंचे और बस में पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद खलारी पुलिस की टीम रात में ही मौके पर पहुंची और नक्सलियों द्वारा साटे गए पोस्टर को उखाड़कर अपने साथ ले गई।

पुलिस मुख्यालय ने किया इनकार

वहीं, झारखंड पुलिस मुख्यालय ने इस घटना को नक्सली घटना होने से इनकार किया है। पुलिस के अनुसार झारखंड के कई जिलों में कई ऐसे छोटे-छोटे गिरोह काम कर रहे हैं, जो रंगदारी वसूलने के लिए नक्सलियों के नाम पर कांड को अंजाम दे रहे हैं।

जल्द गिरफ्तारी

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता आईजी आशीष बत्रा ने बताया कि यह घटना भी कुछ उसी तरह की है। कांड में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी कर ली जाएगी।