- 5 हजार का लगा जुर्माना मांगा गया स्पष्टीकरण

<- भ् हजार का लगा जुर्माना मांगा गया स्पष्टीकरण

BAREILLY:

BAREILLY:

परिवहन मंत्री की सख्ती के बावजूद ड्राइविंग करते हुए मोबाइल पर बात करना एक ड्राइवर को महंगा पड़ गया। किसी व्यक्ति ने मोबाइल से ड्राइवर की फोटो क्लिक कर व्हाट्सएप नंबर 9ब्क्भ्0ब्9म्9म् पर सेंड कर दिया। प्रबंधन ने तुरंत एक्शन लेते हुए ड्राइवर पर पांच हजार रुपए जुर्माना लगा दिया। साथ ही, जवाब मांगा गया है कि यात्रियों की जान जोखिम में डालने की हरकत के लिए क्यों न उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाए। जबकि, फोटो भेजने वाले व्यक्ति को एक हजार रुपए ईनाम दिया जाएगा।

जान जोखिम में डाल रहे चालक

नेशनल हाइवे पर हुए बस हादसे में ख्भ् लोगों के मारे जाने के बाद भी बस चालक लापरवाही बरत रहे हैं। बस संचालन के दौरान ही मोबाइल और यात्री से बात कर रहे हैं। बरेली में भी इस तरह का नजारा देखा जा सकता है। वहीं कुछ ड्राइवर शराब पीकर भी बसों को दौड़ा रहे हैं, जिसकी शिकायत हेल्पलाइन नम्बर और आरएम, एआरएम तक भी पहुंची हैं, लेकिन ड्राइवर्स की यह लापरवाही अब नहीं चलेगी। यूपी परिवहन निगम की जिस बस में आप सफर कर रहे है उसका चालक यदि लापरवाही बरत रहा है, तो इस बात की शिकायत डायरेक्ट परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से कर सकते हैं। मोबाइल पर ड्राइवर की बात करते हुए फोटो भेज कर ईनाम के भी हकदार बन सकते हैं।

हेल्पलाइन पर कर सकते है शिकायत

ड्राइवर की इस हरकत को रोकने के लिए एक हेल्प लाइन नम्बर जारी किया गया है। यात्री फोन पर बात करते हुए चालक की फोटो व्हाट्सएप नम्बर 9ब्क्भ्0ब्9म्9म् पर सेंड कर सकते हैं। यात्री को ड्राइवर की डिटेल, बस नम्बर और स्वयं की पूरी डिटेल देनी होगी। जिसके बाद ड्राइवर पर जुर्माना लगने के साथ ही उसके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई भी की जाएगी। वहीं डिटेल भेजने वाली यात्रियों को क् हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा।

ड्राइवर बस चलाते समय यदि मोबाइल पर बात करते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यात्री बस ड्राइवर की फोटो जारी किए गए हेल्प लाइन पर भेज सकते हैं। मैंने इस संबंध में बस स्टेशन पर बैनर भी लगा दिया है।

प्रभाकर मिश्रा, आरएम, परिवहन निगम बरेली