- रामनगर-बदरीनाथ रोड पर मोहनरी के पास सैंगड़ा गधेरा में हुआ हादसा

- गैरसैंण जा रही थी बस, 21 घायलों में से 14 सीरियस

अल्मोड़ा: रामनगर-बदरीनाथ रोड पर अल्मोड़ा जिले के गरुड़खेत के पास यात्रियों से भरी बस बेकाबू होकर गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 21 घायल हो गए. इनमें 14 की हालत गंभीर बताई जा रही है. गंभीर घायल यात्रियों को हल्द्वानी ले जाया गया है. दुर्घटना की वजह ब्रेक फेल होना बताया जा रहा.

गढ़वाल मोटर यूनियन (जीएमओयू) की बस (यूके 04-पीए -0126) गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे रामनगर से सवारी लेकर गैरसैंण (चमोली) के लिए रवाना हुई. बस में ड्राइवर-कंडक्टर सहित 26 लोग सवार थे. बस रामनगर-बदरीनाथ रोड पर भतरौजखान से करीब तीन किमी आगे सैंगड़ा गधेरा (गरुड़खेत) क्षेत्र में चालक नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क से लगभग 120 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. कंडक्टर सहित पांच यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. बस में फंसे व दबे घायलों को वाहन पलट कर पुलिस की रेस्क्यू टीम व स्थानीय ग्रामीणों ने बमुश्किल बाहर निकाला. बस ड्राइवर कुंदन सिंह निवासी थौली गांव भिकियासैंण (अल्मोड़ा) के अनुसार बस के ब्रेक फेल होने के कारण हादसा हुआ. हालांकि यात्रियों ने चालक के तेज गति से वाहन चलाए जाने की बात कही है.

हेलीकॉप्टर पहुंचा, अंधेरे ने रोकी उड़ान

गंभीर रूप से घायल यात्रियों को जौलीग्रांट देहरादून ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर भी पहुंचा, मगर अंधेरा होने के कारण वह उड़ान नहीं भर सका. ऐसे में घायलों को पहले सीधे गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय रानीखेत ले जाया गया. वहां से कुछ को हल्द्वानी रेफर कर दिया गया.

--------

हादसे में मारे गए यात्री

-हिमांशु (20)

-उमेश नाथ (24)

= प्रेम सिंह

= नंदन, कंडक्टर

= विनोद अग्रवाल (60)

हिरासत में ड्राइवर, की पूछताछ

हादसे के बाद ड्राइवर कुंदन सिंह ने घबराहट में भागने का प्रयास किया. पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया और पूछताछ की. देर शाम भतरौजखान थाने में आरटीओ (कुमाऊं) राजीव मेहरा, एआरटीओ रामनगर विमल पांडे, एआरटीओ अल्मोड़ा आलोक जोशी, टीटीओ अल्मोड़ा प्रमोद चौधरी, आरआई विनोद गुंज्याल ने आयुक्त राजीव रौतेला के निर्देश पर चालक से गहन पूछताछ की. अधिकारियों ने बताया कि हादसे में घायल यात्रियों व चालक के बयान लेने के बाद रिपोर्ट आयुक्त व विभाग के उच्चाधिकारियों को दी जाएगी.