छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज है। अब उन्हें कॉलेज आने-जाने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। इस कॉलेज के लिए दो जनवरी से बस सर्विस शुरु हो जाएगी। ये बस दो रुट में चलेंगी। इसका आश्वासन जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने स्टूडेंट्स को दिया। सोमवार को स्टूडेंट्स का एक प्रतिनिधिमंडल कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष कमल अग्रवाल के नेतृत्व में जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी से मिला। इस मुलाकात के बाद बस परिचालन की अंतिम रूप रेखा प्रस्तुत की गई।

सभी स्टूडेंट्स के लिए

विशेष पदाधिकारी से मुलाकात में 2 रूट में बस चलाने की बात कही गई है। जिसमें पहले रूट में बस मानगो-साकची-बिष्टुपुर होते हुए को-ऑपरेटिव कॉलेज तथा दूसरे रूट में सोनारी-कदमा-बिष्टुपुर-साकची से जेआरडी स्पो‌र्ट्स कांम्लेक्स होते हुए को-ऑपरेटिव कॉलेज तक बस चलाये जाने का प्रस्ताव है। साथ ही साथ बस इंटर, ग्रेजुएशन व पीजी तीनों वर्ग के स्टूडेंट्स को ध्यान में रखते हुए चलाए जाने पर जोर दिया गया है। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से कमल अग्रवाल के अलावा सरोज पात्रा, लव कुमार, अनिर्बन घोष, अमर तिवारी, राहुल गुप्ता आदि शामिल थे।

दो रुट में चलेगी बस

पहला रूट

मानगो-साकची-बिष्टुपुर होते हुए को-ऑपरेटिव कॉलेज तक

दूसरा रूट

सोनारी-कदमा-बिष्टुपुर-साकची से जेआरडी स्पो‌र्ट्स कांचलेचस होते हुए को-ऑपरेटिव कॉलेज तक।

वर्कर्स कॉलेज में आइकार्ड के बिना एंट्री नहीं

वर्कर्स कॉलेज में तीन जनवरी से बिना वैध आइकार्ड के छात्रों का प्रवेश निषेध कर दिया गया है। छात्र संगठनों के बीच हो रही आपसी तनातनी तथा स्कूल में अड्डाबाजी रोकने को यह व्यवस्था लागू की जा रही है। दरअसल कॉलेज में आइकार्ड की जांच के दौरान 15 फर्जी आइकार्ड पकड़े गए थे।

ग्रेजुएट कॉलेज में सेल्फी लेने पर रोक

ग्रेजुएट कॉलेज में सेल्फी लेने पर रोक लगा दी गई है। यदि कॉलेज में सेल्फी लेती हुई छात्राएं पकड़ी गई तो उन्हें सीएलसी दे दिया जाएगा। इस संबंध में बताया जा रहा है कि कॉलेज के प्रथम, द्वितीय तल्ले में मनाही के बावजूद छात्राएं पोज देकर सेल्फी लेती थी।