-परिवहन नीर की बजाय कैंटीन संचालक बेच रहे अवैध पानी

-इससे हर बोतल पर 11 रुपए का नुकसान उठा रहा रोडवेज

<-परिवहन नीर की बजाय कैंटीन संचालक बेच रहे अवैध पानी

-इससे हर बोतल पर क्क् रुपए का नुकसान उठा रहा रोडवेज

BAREILLY:

BAREILLY:

परिवहन निगम के बस स्टेशन पर परिवहन नीर की बजाय कैंटीन संचालक अवैध पानी बेच रहे हैं। कमाई के चक्कर में कैंटीन चलाने वाले अवैध पानी बेचकर परिवहन निगम के खजाने में सेंध लगा रहे हैं। जबकि पानी सप्लाई करने वाली कंपनी ने उच्चाधिकारियों से शिकायत लेकिन नुकसान होने के बावजूद अधिकारी इस ओर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं।

कमा रहे मोटा मुनाफा

बस स्टेशनों और बसों में परिवहन नीर की बिक्री के लिए परिवहन निगम ने एक्सिस इंटरनेशनल नाम की एक प्राइवेट कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट किया है। एक लीटर परिवहन नीर क्ब् रुपए में बिकता है। इसमें तीन रुपए कमीशन बेचने वाले को जबकि क्क् रुपए परिवहन निगम के खजाने में जाता है, लेकिन नॉवेल्टी व सेटेलाइट बस स्टेशन पर कैंटीन संचालक परिवहन नीर नहीं बेच रहे हैं। दरअसल, अवैध एक लीटर पानी पर कैंटीन संचालकों को म् से 7 रुपए में मिल जाता है और इन बोतलों को क्भ् से ख्0 रुपए में बेचते हैं।

भ्0 हजार से अधिक का फटका

अवैध पानी के कारोबार के चलते परिवहन निगम और कंपनी को हर महीने भ्0 हजार से अधिक का नुकसान उठाना पड़ रहा है। दोनों ही बस स्टेशनों पर फ्भ् से ब्0 पेटी परिवहन नीर बिकता है। एक पेटी में क्ख् बोतल पानी का होता है। कंपनी के रीजनल मैनेजर हैदर ने बताया कि बस स्टेशन पर जितना पानी परिवहन नीर का बिक रहा है। उससे कही ज्यादा दूसरे कंपनियों के पानी इल्लीगल तरीके से बिक रहे हैं। अवैध पानी के बिक्री पर पूर्ण रूप से रोक लग जाए तो भ्0 हजार रुपए से अधिक हर महीने का फायदा कंपनी और परिवहन निगम को हो रहा है।

कार्रवाई, फिर बिक रहा अवैध पानी

पानी सप्लाई करने वाली कंपनी ने इस बात की शिकायत कंपनी के लोगों ने परिवहन निगम के आरएम और एमडी से किया था। जिसके बाद कैंटीन पर दो दिन पहले छापेमारी भी हुई, लेकिन कड़ी कार्रवाई न होने और अवैध कमाई के चक्कर में कैंटीन संचालकों ने अवैध पानी बेचना बंद नहीं किया।

अवैध पानी के खिलाफ पिछले दिनों कैंटीन पर छापेमारी कर जुर्माना वसूला गया था। फिर अवैध पानी बेचते पाए गए थे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रभाकर मिश्रा, आरएम परिवहन निगम

पानी की हो रही अवैध बिक्री की फोटो क्लिक कर हमने अधिकारियों से शिकायत की है। फिर, भी परिवहन नीर की जगह कैंटीनों में दूसरे कंपनियों के पानी बिक रहे हैं।

अब्बास मेहदी, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर, एक्सिस इंटरनेशनल