वहां से आने वाले पैसेंजर्स को इंडिया लाएंगी यह बसें

इसके लिए पैसेंजर्स से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा

LUCKNOW: काठमांडू में आए भूकंप के लिए परिवहन निगम ने राहत बस चलाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए गोरखपुर से ख्भ् बसें काठमांडू के लिए रवाना भी की जा चुकी है। यूपीएसआरटीसी के एमडी ने बताया कि काठमांडू के लिए 'भूकंप राहत बस सेवा' शुरू की जा चुकी है।

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी मुकेश मेश्राम ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेशों पर परिवहन निगम ने काठमांडू में राहत देने के लिए विशेष व्यवस्था की है। उन्होंने बताया कि इसके चलते गोरखपुर, देवीपाटन और हरदोई के एमडी को ख्0-ख्0 बसें अपने पास रिजर्व रखने के निर्देश दिए जा चुके हैं। ये बसें भूकंप राहत के लिए लगाई जाएंगी। सिर्फ इतना ही नहीं इसके लिए गोरखपुर से ख्0 बसों को काठमांडू के लिए रवाना किया जा चुका है। काठमांडू जाने वाले सभी ड्राइवर्स और कंडक्टर्स को कैश रकम भी दी गई है। ये सभी अपने आरएम से लगातार संपर्क में रहेंगे। काठमांडू से जो भी पैसेंजर्स वहां से इंडिया आना चाहेगा, उसको इन बसों से लाया जा सकेगा। इन बसों में पैसेजंर्स से कोई किराया नहीं लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर भी निगम की बसें लगाई गई हैं। गाजियाबाद की डिपो को वहां तैनात किया गया है। जो भी पैसेंजर्स वहां से यूपी आना चाहेगा, वह इन बसों से यहां आ सकता है। इन बसों में भी यात्रा निशुल्क होगी। एमडी ने बताया कि जरूरत पड़ने पर बसों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।