RANCHI: चावल व्यवसायी नरेंद्र सिंह होरा हत्याकांड के आरोपी फैसल खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया। वह मनीटोला टोला डोरंडा का रहनेवाला है। पुलिस ने फैसल को शनिवार रात खादगढ़ा बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, वह किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में था। उसके पास से 7.65 बोर की पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

मर्डर कर चाईबासा भाग गया था

सिटी एसपी अमन कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि मो। फैसल नरेंद्र सिंह होरा की हत्या और पंडरा में व्यवसायी से आठ लाख की लूट में भी आरोपी है। जेल जाने से पहले पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की। फैसल ने बताया कि उसने नरेंद्र सिंह होरा को मेन रोड में पिस्टल के बट से सिर पर मारा और फिर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद दूसरी गोली शब्बीर उर्फ छोटू ने मारी थी। आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि नरेंद्र से लूटे रुपए में से उसे 50 हजार मिले थे। उसने हिस्से की पूरी रकम अपनी मां को दे दिया था और बोला था कि खाते में जमा करवा दो। पुलिस संबंधित रुपए को जब्त करने की तैयारी कर रही है। हत्या के दूसरे ही दिन आरोपी फैसल खान चाईबासा भाग गया था। कुछ दिन रहने के बाद वह वहां से सरायकेला चला गया था ताकि पुलिस से बच सके। शनिवार को वह रांची पहुंचा तो पकड़ा गया।

रिमांड पर लेने की तैयारी

सिटी एसपी ने बताया कि पुलिस की दबिश के बाद नरेंद्र सिंह होरा हत्याकांड के आरोपी शब्बीर उर्फ छोटू ने शनिवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। घटना के मुख्य आरोपी रहे फैसल और शब्बीर उर्फ छोटू को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। इसकी तैयारी की जा रही है। हत्या व लूट के मुख्य साजिशकर्ता शिव रजक और मिनी की तलाश में छापेमारी की जा रही है। दोनों फरार चल रहे हैं। सिटी एसपी ने बताया कि दोनों ने ही अन्य आरोपियों को नरेंद्र सिंह की जानकारी दी थी।