-फ्राइडे रात सीबीगंज थाना से कुछ दूरी पर बैंक्वेट हाल के बाहर से कार सहित किया अपहरण

-मिलक में कार और ज्वैलरी लूटने के बाद बदमाशों ने पेड़ से बांधकर व्यापारी को छोड़ा, क्राइम ब्रांच कर रही जांच

>BAREILLY: ताबड़तोड़ वारदातों पर लगाम लगाने के लिए एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने फ्राइडे रात 11 बजे से 3 बजे तक हाइवे चेकिंग कराई और वह खुद भी चेकिंग पर निकले थे। बावजूद इसके बेखौफ बदमाशों ने सीबीगंज थाना से चंद कदम की दूर स्थित बैंक्वेट हाल के बाहर से व्यापारी का कार समेत अपहरण कर लिया। बदमाशों ने व्यापारी से 800 रुपए नकद, अंगूठी, चेन, मोबाइल व कार लूटने के बाद उसे रामपुर के मेंहदीपुर मिलक के पास पेड़ से बांध दिया। किसी तरह व्यापारी ने हाथ पैर खोलकर हाइवे किनारे एक ढाबा पर पहुंचा और ढाबा संचालक की मदद से पुलिस को सूचना दी। मिलक थाना पुलिस व्यापारी को लेकर सीबीगंज थाना पहुंची। सूचना मिलते ही रात को एसएसपी जोगेन्द्र कुमार, एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण और सीओ ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की। क्राइम ब्रांच को भी खुलासे में लगाया गया है।

मैरिज हॉल के बाहर से किया अगवा

मूलरूप से सिकन्दरा राउ के रहने वाले संदीप महेश्वरी अपनी पत्नी, मां और दो बच्चों के साथ राजेंद्र नगर में रहते हैं। संदीप की डीडीपुरम स्थित एक एसआरएल लैब और रेडीमेड की शॉप है। फ्राइडे रात में संदीप संदीप महेश्वरी पत्‍‌नी शुचि महेश्वरी, मां आशा महेश्वरी, बेटा गौरांश महेश्वरी और बेटी गौरी महेश्वरी के साथ अपने दोस्त एके राठी के बेटे अंकित की शादी में रात करीब 10 बजे कार से सीबीगंज स्थित मान्य पैलेस पार्टी में शामिल होने के लिए गए थे। रात में पार्टी के बाद संदीप ने पत्नी और मां से कहा कि आप मैरिज हॉल से बाहर निकलो, हम कार लेकर मैरिज हॉल के गेट पर आते हैं, जिसके बाद उनका अपहरण हो गया।

बच्चों की दुहाइर् देकर बचे

संदीप महेश्वरी ने बताया कि वह जैसे ही कार का गेट खोलकर कार में बैठे वैसे ही पीछे से एक नकाबपोश बदमाश ने उन्हें तमंचा सटाकर गोली मारने की धमकी दी । इसके बाद उसे तीन अन्य साथी भी कार में बैठ गए। बदमाश रामपुर की ओर कार ले जाने लगे। बदमाशों ने रास्ते में व्यापारी से पूछा कि आपका अपहरण कर लें, तो 25 लाख तो मिल ही जाएंगे। जिस पर व्यापारी बदमाशों से बार-बार अपने दो मासूम बच्चों की दुहाई देकर छोड़ने की गुहार लगाई। एक बदमाश फोन पर किसी और से भी बात कर रहा था कि मारना है या छोड़कर आना है। बदमाशों ने उनसे लूटपाट करने के बाद उन्हें कार में रखी चादर से पेड़ में बांध दिया। बदमाशों ने धमकी दी कि उनके जाने के बाद वह खुद को खोलें।

परिजन करते रहे इंतजार

काफी इंतजार करने पर संदीप की पत्‍‌नी ने संदीप की तलाश की, फोन लगाया तो कॉल रिसीव होने के बाद फोन स्विच्ड ऑफ हो गया। उन्होंने यूपी 100 को सूचना दी। काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर सीसीटीवी फुटेज खंगाली, लेकिन कार साइड में खड़ी होने के चलते कुछ पता नहीं चल सका। रात में करीब 2 बजे जब संदीप को मिलक इंस्पेक्टर सीबीगंज थाना लेकर पहुंचे तो अपहरण और लूट का पता चला। रात में क्राइम ब्रांच की टीम ने जांच की तो पता चला कि रात में 11 बजकर 40 मिनट पर व्यापारी की कार टोला प्लाजा से निकली थी। टोल प्लाजा पर बदमाशों के अंदर बैठे होने के चलते उनकी कोई तस्वीर नहीं आ सकी है।

पहले भी हो चुका है अपहरण

संदीप की तरह ही कुछ दिनों पहले पीलीभीत बाईपास स्थित एक मॉल के बाहर से शाहजहांपुर के व्यापारी का अपहरण हो गया था। व्यापारी की कार उत्तराखंड में मिली थी। एक बार फिर से वारदात से पुलिस को एक ही गैंग पर शक जा रहा है। एसएसपी ने एसपी सिटी और एसपी क्राइम के नेतृत्व में दो टीमों को लगाया है। इसमें सीओ सेकंड और सीओ सिटी वन को भी लगाया गया है।

सीबीगंज में व्यापारी से कार सहित अपहरण और लूट के मामले में एसपी सिटी व एसपी क्राइम के नेतृत्व में दो टीमों को लगाया गया है। बदमाशों की धरपकड़ की कोशिश की जा रही है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली