- नए साल का जश्न मनाते हुए पौड़ी के रिजर्व फॉरेस्ट से हुई थी गिरफ्तारी

- दो दिन पहले दून हॉस्पिटल में किया गया था भर्ती

DEHRADUN:

पौड़ी जेल से दून मेडिकल हॉस्पिटल लाए गए जयंत नंदा और राजीव खन्ना को डॉक्टर्स ने हायर सेंटर रेफर कर दिया है। उन्हें अब फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। हालांकि प्रदेश के सबसे बड़े मेडिकल हॉस्पिटल से अगर किसी प्राइवेट हॉस्पिटल में कैदियों को रेफर करना सरकारी डॉक्टरों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है।

फोर्टिस में किया भर्ती

पौड़ी गढ़वाल के खांडयूसैंण जेल में बंद जयंत नंदा और राजीव खन्ना की दो दिन पहले रविवार को तबीयत खराब होने पर जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां दोनों ने सीने में दर्द की शिकायत बताई। इसके बाद डॉक्टरों ने चेकअप के बाद दोनों को दून मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। सोमवार देर रात उन्हें हॉस्पिटल लाया गया। यहां सीनियर फिजिशियन डॉ। महावीर पंवार और कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ। केबी जोशी ने उनकी जांच की। डॉक्टर्स के अनुसार इन्होंने सीने में दर्द की शिकायत बताई है। शुरुआती जांच में हार्ट डिजिज संबंधी लक्षण नहीं मिले। बताया गया कि कुछ अन्य जांच और बेहतर डायग्नोस के लिए उन्हें कोरोनेशन हॉस्पिटल स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में भेजा गया है। दून मेडिकल हॉस्पिटल के प्रभारी एमएस डॉ। केसी पंत ने बताया कि दोनों को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। मंगलवार शाम उन्हें रेफर कर ि1दया गया।

ये था मामला

बताते चलें कि उत्तराखंड में कार्बेट टाइगर रिजर्व से सटे जंगल में कानून ताक पर रख नए साल का जश्न मना रहे थापर समूह से जुड़े बिजनेसमैन समीर थापर और उनके क्भ् साथियों को पुलिस ने क् जनवरी को गिरफ्तार किया था। छापे में गेस्ट हाउस के कमरों से अत्याधुनिक हथियार, कारतूस और शराब की बोतलें बरामद हुईं। गिरफ्तार लोगों के खिलाफ जंगल में हथियार ले जाने, रिजर्व फॉरेस्ट में बिना अनुमति टेंट लगाने के साथ ही शराब रखने का मुकदमा दर्ज किया गया था। तलाशी में विश्राम गृह के एक कमरे से शराब की क्7क् बोतलें और दूसरे कमरे से जर्मनी निर्मित फ्00 बोर राइफल, ख्फ् कारतूस और टेलीस्कोप बरामद हुए थे।

इनकी हुई थी गिरफ्तारी

पुलिस ने दिल्ली निवासी समीर थापर पुत्र एमएम थापर, जयंत नंदा, मनोज सहगल, सिद्धार्थ, आरिफ हुसैन, पंचकुला निवासी रोहित सिह डागर पुत्र राजेंद्र सिह, बिहार निवासी राजकमल पुत्र बहादुर चंद्र, दिल्ली निवासी सुनील कुमार पुत्र सुभाष चंद्र, राहुल राव, नरेंद्र आनंद, राजीव खन्ना, करनाल (हरियाणा) निवासी रणदीप मान व उनका भाई स्वर्णदीप पुत्रगण चौधरी सुरजीत सिह मान, होशियारपुर (पंजाब) निवासी मोहिदर सिह पुत्र हरि सिह, अमृतसर निवासी राजीव जैन पुत्र एसएस जैन और चंडीगढ़ निवासी रोमी भट्ट पुत्र तीरथपाल को गिरफ्तार किया था।