- नॉवेल्टी चौराहे पर वित्त मंत्री का दहन किया पुतला

<- नॉवेल्टी चौराहे पर वित्त मंत्री का दहन किया पुतला

BAREILLY:

BAREILLY:

देश में जीएसटी लागू होने को लेकर व्यापारियों ने काफी रोष व्याप्त है। जीएसटी के विरोध में शहर के व्यापारियों ने ट्यूजडे को जमकर बवाल काटा। साथ ही उन्होंने नॉवेल्टी चौराहे पर वित्त मंत्री अरुण जेटली का पुतला दहन कर जीएसटी का विरोध जताया। व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर स्थानीय पुलिस भी सुरक्षा की दृष्टि से मौजूद रही।

सभा कर जलाया पुतला

ट्यूजडे को व्यापारी यूपी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के कार्यालय पर इकट्ठा हुए। यहां से उन्होंने बाइक पर रैली निकाली। इस दौरान वह व्यापारी एकता जिन्दाबाद, वित्त मंत्री होश में आओ, जीएसटी काला कानून वापस लो का नारा लगाते हुए नॉवेल्टी चौराहे पर पहुंचे। चौराहे पर ही व्यापारियों ने एक सभा का भी आयोजन किया। जिला अध्यक्ष शोभित सक्सेना ने कहा कि देश में जीएसटी लागू होना व्यापारियों के लिए घातक है। प्रस्तावित जीएसटी में दो विभागों में रजिस्ट्रेशन और टैक्स की दर ख्7 परसेंट व्यापारियों के लिए ठीक नहीं है। जीएसटी में बिक्री की क्रॉस चेकिंग की जिम्मेदारी व्यापारी पर ही जो कि अनुचित है।

किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं

इतना ही नहीं विरोध प्रदर्शन में शामिल अन्य व्यापारियों का कहना था कि यह कानून उद्योगपतियों और विदेशी चीजों को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। जो देश के व्यापार और छोटे उद्योगों को तबाह कर देगा। यदि, सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है तो व्यापारी वर्ग इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन में मुख्य रुप से मुकुल अग्रवाल, हसनैन अली, जतिन अरोड़ा, पोपन्द्र सिंह बक्शी, शब्बू बेग सहित अन्य लोग मौजूद रहे।