- कभी सरेआम फायरिंग तो कभी होती है लूटपाट

- आए दिन वारदातों के बावजूद पुलिस अलर्ट नहीं

- पुलिस की कार्य शैली पर खड़े हो रहे है सवाल

Meerut: जिस तरह बदमाशों ने दिन दहाड़े तीन लाख रुपये लूट की वारदात को अंजाम दिया, उसने सभी को हैरान कर दिया। आए दिन हो रही वारदातों से इंडस्ट्रीयल एरिया के उद्यमियों में काफी खौफ है। सवाल यह है कि दिल्ली रोड पर कब तक रहेगा बदमाशों का कब्जा? पुलिस कब तक बदमाशों के आगे घुटने टेक कर काम करेगी।

बेखौफ है बदमाश

जिस तरह दिन दहाड़े बदमाश कभी घर में डाका डालते हैं तो कभी महिला की चेन और पर्स लूट लेते हैं। कभी कैश लूटते हैं। साफ है कि बेखौफ बदमाशों को न लोगों का डर है न ही पुलिस का। ऐसे में बदमाशों की चांदी हो रही है और पब्लिक का खौफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। लोग मानते हैं कि पुलिस का यदि यही हाल रहा तो आने वाले समय में लूटपाट, डकैती और मर्डर की वारदातें बढ़ती जाएंगी और पुलिस जीडी में मुकदमा दर्ज करती रहेगी।

गश्त भी नहीं करती पुलिस

यदि पुलिस गश्त करें या फिर गली-मोहल्ले और अपने-अपने एरिया में घूमे तो बदमाशों पर लगाम लग सकेगा। यूं तो डीआईजी के। सत्यनारायण और एसएसपी ओंकार सिंह ने सभी थानेदारों को निर्देश दिए हुए है कि अपने-अपने थाना एरिया में फैंटम पर तैनात सिपाही घूमे और संदिग्ध लोगों को पकड़कर थाने बैठाए, पूछताछ पर यदि युवक सही लगे तो छोड़ दिया जाए अन्यथा पूरी तहकीकात कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

उद्यमी भी दहशत में

जिस एरिया में बदमाशों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया, इससे साफ हो गया है कि अब बदमाशों का पूरा फोकस इंडस्ट्रीयल एरिया में है, ऐसे में उद्यमी भी सहमे हुए है। घटना के बाद एरिया के कुछ उद्यमी पहुंचे और पुलिस तैनात करने की मांग की, पुलिस तैनात न करने पर यदि कोई घटना हुई तो उसके खिलाफ आवाज बुलंद करने की चेतावनी भी उद्यमियों ने पुलिस अधिकारियों को दी।

-----------------------

दिल्ली रोड रूट पर लूट, डकैती, हत्या और घायल के मामले

प्रापर्टी डीलर का गोली मारी

दो अगस्त ख्0क्ब् को मेवला फ्लाई ओवर पर बेटे प्रवीण के साथ जा रहे प्रापर्टी डीलर हरिकृष्ण निवासी पत्ते वाली गली बागपत गेट पर बदमाशों ने सर में गोली मार दी थी, आनन-फानन में केएमसी हॉस्पिटल में पीडि़त को केएमसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

---------

व्यापारी को गोली मारी

फ्0 जुलाई ख्0क्ब् की रात को मेवला फाटक पर माधव पुरम निवासी व्यापारी सन्नी पर अज्ञात हमलावरों ने गोलियां बरसा दी थी, लहूलुहान अवस्था में सन्नी को केएमसी हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था।

प्रॉपर्टी डीलर की हत्या

क्म् जून क्ब् : परतापुर थाने के समीप शनिवार रात एक प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने नामजद चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मनवीर सिंह (ख्म्) पुत्र कृष्णपाल निवासी इंदिरापुरम कालोनी प्रॉपर्टी डीलिंग करते थे।

पेड़ से लटकाया शव

क् मई क्ब् : परतापुर में हवाई पट्टी के पास छात्र की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाकर आत्महत्या का स्वरूप देने का प्रयास किया। मृतक के परिजनों ने हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

युवक को गोली मारी

क्7 अप्रैल क्ब् : दिल्ली रोड पर वर्धमान इंडस्ट्रीज स्थित फैक्ट्री में काम करने वाले युवक को दो लोगों ने गोली मार दी। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के पीछे घायल के भाई के ससुरालियों से चल रहे विवाद को माना जा रहा है।

गोली मारकर हत्या

ख्ख् फरवरी क्ब् : टीपीनगर थाना क्षेत्र के शिवपुरम-पूठा डिपो मार्ग पर शुक्रवार शाम बाइक सवार युवक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। हत्या के पीछे मृतक की पत्नी व प्रॉपर्टी विवाद बताया जा रहा है।

डॉक्टर की पत्नी से चेन लूटी

7 जूलाई क्ब् : परतापुर के रिठानी के पास बाइक सवार बदमाशों ने डॉक्टर की पत्नी से चेन लूट ली। भागते समय डॉक्टर ने बदमाशों की बाइक को गिरा दिया। इसी बीच भीड़ ने एक बदमाश को दबोच लिया, जबकि दूसरा बाइक छोड़कर भाग गया।

शोरूम मालिक से कार लूटी

भ् जुलाई क्ब् : परतापुर थानान्तर्गत बिग बाइट के सामने से शुक्रवार रात चार बदमाशों ने शोरूम मालिक से कार लूट ली और दिल्ली की ओर भाग गए।

सीए के घर ख्भ् लाख का डाका

ख्8 जून क्ब् : शताब्दी नगर के सेक्टर छह में रहने वाले रिटायर्ड बैंक मैनेजर के घर से बदमाश तकरीबन ख्भ् लाख का सामान लूटकर ले गए। बदमाश एक सीपीयू भी ले गए जिसमें शहर की कई फर्मो से संबंधित दस्तावेज थे।

महिला से एटीएम कार्ड लूटा

ख्0 मई क्ब् : रिठानी में सोमवार दोपहर एक बदमाश ने एटीएम केबिन में पैसे निकाल रही महिला से उसका कार्ड लूट लिया। इसके बाद लूटे एटीएम कार्ड से बदमाश ने ख्0 हजार रुपये निकाल लिए।

महिला डॉक्टर से लूटपाट

ख्ब् फरवरी क्ब् : बदमाशों ने देहली गेट क्षेत्र के छतरी पीर के पास रिक्शा सवार महिला डॉक्टर से जेवर व नगदी से भरा पर्स लूट लिया। डॉक्टर पति व पांच साल की बेटी के साथ मुरादाबाद में शादी समारोह में शामिल होकर घर जा रहे थे।