-सरधना की वारदात, जैन समाज की कई संस्थाओं के पदाधिकारी हैं धनपाल

-वारदात के बाद जैन समाज व व्यापारियों में फूटा आक्रोश

Sardhna: नगर के प्रतिष्ठित व्यापारी नेता धनपाल जैनी पर तीन नकाबपोश बदमाशों ने गोलियां बरसा दीं। वारदात को मंगलवार की रात उस समय अंजाम दिया गया, जब धनपाल अपनी फैक्ट्री में थे। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी। गोली लगने से लहूलुहान धनपाल को फिलहाल, कंकरखेड़ा बाइपास स्थित कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत नाजुक है। बदमाशों का पता नहीं चल सका है।

भाग निकले हमलावर

मोहल्ला तारनी स्ट्रीट निवासी धनपाल जैनी पुत्र हुकुमचंद जैनी संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा जैन समाज की कई संस्थाओं के पदाधिकारी भी हैं। मंगलवार रात वह खाकरोबान के निकट अपनी फैक्ट्री में थे। उनके पास मुंशी सतीश और मलखान सिंह सैनी एडवोकेट भी बैठे थे। इसी दौरान अचानक तीन नकाबपोश युवक फैक्ट्री में घुस आए और धनपाल पर हथियारों से ताबड़तोड़ फाय¨रग कर दी। गोली लगते ही धनपाल जैनी नीचे गिर पड़े। उधर, हमलावर बाइक पर सवार होकर मौके से भाग निकले। खाकरोबान में कुछ युवकों ने रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उन पर भी हथियार तान दिए। हालांकि, खुद को घिरता देख बदमाश बाइक मौके पर छोड़ दिए। इसके बाद पैदल ही भाग निकले।

हालत नाजुक

उधर, लहूलुहान धनपाल जैनी को तत्काल कंकरखेड़ा के बाइपास स्थित कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम शिवकुमार, सीओ बृजेश कुमार सिंह और इंस्पेक्टर मेहर सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मौजूद लोगों से घटना की जानकारी ली। धनपाल जैनी को गोली मारे जाने की सूचना नगर में आग की तरह फैल गई। काफी संख्या में व्यापारी, जैन समाज के लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए। समाचार लिखे जाने तक घटना की तहरीर थाने में नहीं दी गई थी। लेकिन इस वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पुलिस अभी तक बदमाशों का पता नहीं कर पायी है। जैन समाज में आक्रोश फैल गया है।