RANCHI: सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के रातू रोड स्थित एक टेंट हाउस के मालिक दिनेश सिंह से नक्सली संगठन पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम से ख्0 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। पहले भी इनसे पीएलएफआई के नाम पर ही ख्भ् लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया था। लेकिन, अब दोबारा रंगदारी की मांग की गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। टेंट हाउस के मालिक से भी पूछताछ की गई है। किस नंबर से फोन कर रंगदारी मांगी गई है, उसकी भी जानकारी ली जा रही है।

क्0 दिसंबर को भी मांगी रंगदारी

गौरतलब हो कि टेंट हाउस के मालिक दिनेश सिंह से क्0 दिसंबर, ख्0क्भ् को भी पीएलएफआई के नाम पर कथित रूप से ख्भ् लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने मामले में विपुल मुखर्जी को गिरफ्तार किया था। पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी की भी बात कही गई थी। पुलिस ने इस सिलसिले में दो अन्य युवकों संदीप और धीरज को भी हिरासत में लिया था। कोतवाली एएसपी अशुंमन ने बताया कि रंगदारी मांगने के समय पीएलएफआई के दिनेश गोप का नाम नहीं लिया गया था।

पुराने स्टाफ ने मांगी थी रंगदारी

बताया जाता है कि धीरज व्यवसायी के रातू रोड स्थित टेंट हाउस में पहले काम करता था। दिनेश सिंह ने उसे नौकरी से हटा दिया था, इस कारण उसे धमकाने के लिए उसने रंगदारी मांगी थी। धीरज, संदीप और विपुल दोस्त हैं। धीरज ने विपुल से कहा था कि किसी से बात करनी है और व्यवसायी को धमकी देकर फोन विपुल को थमा दिया था।