- व्यापारियों ने शोक सभा कर अर्पित की शुभम को श्रद्धांजलि

- व्यापारियों ने रखी सुरक्षा की मांग, डीएम को सौंपा ज्ञापन

<- व्यापारियों ने शोक सभा कर अर्पित की शुभम को श्रद्धांजलि

- व्यापारियों ने रखी सुरक्षा की मांग, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Meerut:

Meerut: कोतवाली क्षेत्र में हुए दंगे में अपनी जान गंवाने वाले शुभम रस्तोगी को व्यापारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। सर्राफा बाजार स्थित महादेव मंदिर में मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन ने शोक सभा का आयोजन किया। व्यापारियों ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना में शुभम ने अपनी जान गंवा दी है। इसका गम पूरे मेरठ को है। मेरठ शुभम को कभी भी भुला नहीं पाएगा।

आत्मा को शांति दे ईश्वर

व्यापारियों ने कहा कि शुभम की उम्र काफी कम थी। अभी उसने दुनिया में कुछ नहीं देखा था, बहुत कम उम्र में ही भगवान को प्यारा हो गया। ईश्वर शुभम की आत्मा को शांति प्रदान कर शहर में अमन चैन बनाए रखें। शोक सभा के बाद डीएम और एसएसपी के साथ मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन की बैठक हुई। डीएम नवदीप रिणवा ने व्यापारियों से अब बाजार खोलकर अच्छा माहौल बनाने के लिए कहा।

बाजार में सुरक्षा चाहिए

एसोसिएशन के महामंत्री सर्वेश कुमार सर्राफ ने कहा कि बाजाजा बाजार और सर्राफा बाजार में व्यापारियों के साथ बलवाइयों ने मारपीट की और एक दुकान में लूटपाट कर आग भी लगाई। ऐसे में व्यापारियों की सुरक्षा का जिम्मेदार कौन है। डीएम ने आश्वस्त किया कि अब नहीं होगा। इस पर व्यापारियों ने कहा कि बुधवार से सभी व्यापारी दुकान खोलकर व्यापार करेंगे।

व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन

व्यापारियों ने कहा कि बाजाजा, सर्राफा आदि में पुलिस फोर्स तैनात रहनी चाहिए। उन्होंने डीएम को ज्ञापन सौंपकर स्थाई रूप से पिकेट लगाने की भी मांग की। इस मौके पर जयप्रकाश सर्राफ, अशोक चौधरी, नरेश माहेश्वरी, विपिन कुमार, प्रकाश कुमार अनिल रस्तोगी, रवि प्रकाश अग्रवाल, डॉ। संजीव अग्रवाला, आलोक कुमार, मुकेश जैन आदि मौजूद रहे।