केंद्र सरकार के नोट बंदी के फैसले का किया समर्थन

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: प्रधानमंत्री के नोट बंदी के फैसले के खिलाफ भारत बंद का ऐलान करने वाले विपक्षी दलों को सोमवार को निराशा हाथ लग सकती है. शहर के विभिन्न व्यापारी संगठनों ने इस बंदी का विरोध करने का फैसला किया है. इस क्रम में प्रयाग केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन रिटेल की एक बैठक रविवार को कटरा में हुई. इसमें फैसला हुआ कि 28 नवंबर को जनपद की समस्त दवा की दुकानें खुली रहेंगी. महामंत्री सुधीर मिश्रा ने यह जानकारी दी. इस मौके पर अशोक सिंह, राना चावला, धर्मेद्र द्विवेदी आदि उपस्थित रहे.

एक घंटा अधिक खुलेगी दुकान

अल्लापुर व्यापार मंडल की एक बैठक व्यापार मंडल कार्यालय पर हुई. इसमें सर्वसम्मत से सभी लोगों ने तय किया कि जनहितार्थ भारत बंद का विरोध किया जाएगा. अध्यक्ष सत्य प्रकाश मिश्र ने कहा कि दुकान प्रतिदिन की अपेक्षा एक घंटे अधिक खुली रहेंगी. इस दौरान राकेश कंसल, शैलेष सेठ, अतुल सिंघल, भानु प्रजापति, पंकज गुप्ता, अमन तिवारी आदि उपस्थित रहे.

देंगे पांच फीसदी की छूट

राजरूपपुर के शिव मिष्ठान भंडार वाली गली स्थित वर्मा इलेक्ट्रानिक्स के संचालक विनोद वर्मा ने कहा कि भारत बंद के ऐलान के खिलाफ उनका प्रतिष्ठान खुला रहेगा. इस दौरान आने वाले ग्राहकों को पांच फीसदी की खरीद पर छूट दी जाएगी. प्रयाग सर्राफा मंडल के अध्यक्ष कुलदीप सोनी ने कहा कि सोमवार को ज्वैलर्स ने अपनी दुकाने खोलने का फैसला किया है. प्रीतम नगर व्यापार मंडल की एक आवश्यक बेठक में भी भारत बंद का विरोध किया गया. इस दौरान अध्यक्ष राजेश गुप्ता, महामंत्री राकेश जैन, कोषाध्यक्ष मनीष सेठ, सुलेम सराय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अतुल केसरवानी, राजरूपपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष अखिलेश सिंह, मुंडेरा के व्यापार मंडल के अध्यक्ष धनंजय सिंह आदि उपस्थित रहे.

भाजपा ने किया जोरदार प्रदर्शन

नोटबंदी पर लगातार गलत बयानबाजी करने वाले विपक्षी दलों के विरोध में भाजयुमो उपाध्यक्ष नन्हू पंडित के नेतृत्व में मेडिकल चौराहे पर जोरदार प्रदर्शन किया गया. इस दौरान देशद्रोही पोस्टर और बैनरों पर कालिख पोती गई. इस मौके पर शिव शंकर श्रीवास्तव, राजेश गिरि, छोटू सोनकर, त्रिभुवन सिंह, राजा बाबू, शुभम श्रीवास्तव, शिवा गिरि, अविनाश ओझा आदि उपस्थित रहे.