हापुड अड्डा, भूमिया पुल, घंटाघर, मेट्रो प्लाजा तिराहे पर लगा जाम

जाम में फंसे रहे वाहन चालक, ट्रैफिक पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

<हापुड अड्डा, भूमिया पुल, घंटाघर, मेट्रो प्लाजा तिराहे पर लगा जाम

जाम में फंसे रहे वाहन चालक, ट्रैफिक पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

Meerut.Meerut. शहर की लाइफलाइन कहे जाने वाले बिजलीबंबा बाईपास पर बुधवार को वाहनों के संचालन पर रोक क्या लगी शहर का ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई. बाईपास के सहारे रोजाना शहर के बाहर से बाहर जाने वाले वाहनों का लोड एकदम से शहर के अंदर की सड़कों पर बढ़ गया. ऐसे में बुधवार को शहर के अधिकतर सभी प्रमुख चौराहे और मार्ग जाम की चपेट में रहे.

हापुड अड्डे पर जाम

बाईपास बंद होने के कारण सबसे अधिक लोड हापुड़ रोड से हापुड अड्डा, गोलाकुआं, भूमियापुल होते हुए मेट्रो प्लाजा तक जाने वाली रोड पर रहा. बाईपास बंद होने के कारण हापुड़ बाईपास से दिल्ली रोड पर जाने वाले सैकड़ों वाहन इस रुट से डायवर्ट हो गए. जिस कारण से सुबह सवेरे से हापुड अड्डे से लेकर भूमिया पुल और मेट्रो प्लाजा तक दिनभर जाम की स्थिति बनी रही.

गलियों में भी रहा जाम

पुराने शहर की सड़कों पर आमतौर पर रोजाना लगने वाले जाम की स्थिति को बाईपास ने ओर अधिक विकराल कर दिया. घंटाघर से लेकर रेलवे रोड चौराहा और खैरनगर बाजार समेत वैलीबाजार, सर्राफा, कबाड़ी बाजार में जाम का खास असर देखने को मिला. जाम से बचने के लिए वाहन चालकों ने पुराने शहर की गलियों का सहारा लिया तो गलियों में लंबा जाम लगा रहा.

विफल रही ट्रैफिक पुलिस

बाईपास के ट्रैफिक को डायवर्ट करने की योजना बनाने में ट्रैफिक पुलिस विफल रही. हालत यह रही कि शहर में जगह-जगह जाम लगा रहा और टै्रफिक पुलिस की व्यवस्था नदारद रही. हापुड़ अड्डे से कमेला चौराहा, भूमिया पुल, शारदा रोड पर जगह जगह जाम लगा रहा, लेकिन यातयात पुलिस व्यवस्था सुचारु नहीं हो सकी.

हापुड अड्डा से भूमिया पुल तक रोज जाम लगता है, लेकिन बुधवार को दिनभर जाम की स्थिति बनती रही. अगर यातयात पुलिस तैनात रहे तो जाम ना लगे.

अहसान अंसारी

जाम से गोलाकुआं का व्यापार पूरी तरह प्रभावित हो रहा है. जाम के कारण ग्राहक दुकान तक पहुंच ही नही रहे. सुबह शाम के समय में सबसे अधिक जाम लगा रहा.

बीपी सिंह

घंटाघर के आसपास तो गलियों तक में जाम की स्थिति बनी रही. रोजाना का जाम अलग है, लेकिन बुधवार को तो भीषण जाम की स्थिति बन गई.

आसिफ