- जंगलवार फेयर परिसर में होगी कैबिनेट की बैठक

- मंत्री व एनडीए विधायक देखेंगे उगते सूरज का नजारा, प्रदर्शनी क्रिकेट मैच का भी उठाएंगे लुत्फ

- चिंतन शिविर में विधायक रखेंगे अपनी बात

--------

लातेहार : नेतरहाट की वादियों में बुधवार को झारखंड सरकार व सत्ता पक्ष के विधायकों के साथ राज्य के आला अधिकारियों का जुटान होगा. राज्य की दिशा-दशा तय करने कैबिनेट की बैठक और तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के दृष्टिकोण से यहां माननीयों का जुटान अहम माना जा रहा है. इससे पहले दुमका में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित की गई थी. इस बार कैबिनेट की बैठक के लिए लातेहार जिले के नेतरहाट स्थित जंगलवार फेयर को चुना गया है. यहां ढ़ाई बजे से झारखंड कैबिनेट की बैठक शुरू होगी. बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास, उनके कैबिनेट के सदस्य, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा सहित तमाम विभागों के आला अधिकारी बैठक में मौजूद रहेंगे. हालांकि मंत्री सरयू राय के इस बैठक में शामिल होने पर संशय है. वहीं, सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक को चिंतन शिविर का नाम दिया गया है. मुख्यमंत्री भी इस बैठक में शामिल होंगे. नेतरहाट में ही रात्रि विश्राम, सुबह में उगते हुए सूर्य का नजारा देखेंगे और क्रिकेट मैच भी खेलेंगे. इस बैठक में उन विधायकों पर खास नजर रहेगी जो सरकार विरोधी तेवर अपनाए हुए हैं.

-------

कई कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे सीएम

नेतरहाट स्थित जंगलवार फेयर में कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री कई कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे. कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता ने बताया कि 1:30 बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास बिरसा मुंडा हवाई अड्डा से प्रस्थान कर 2 बजे नेतरहाट जंगलवार फेयर स्कूल स्थित हेलीपैड में पहुंचेंगे. इसके बाद 2.35 में कैबिनेट बैठक शुरू होगी. शाम 6 बजे सीएम प्रभात बिहार पहुंचेंगे. यहां वे सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यहीं रात्रि भोजन और विश्राम होगा. 8 फरवरी की सुबह 6 बजे प्रभात बिहार से सूर्योदय का नजारा देखेंगे. 7 बजे उपायुक्त कैंप कार्यालय सह अतिथि भवन नेतरहाट के लिए निकलेंगे. यहां भवन सह कार्यालय का उदघाटन करेंगे, इसके बाद नेतरहाट आवसीय विद्यालय के आडोटोरियम का उदघाटन और नेतरहाट आवासीय विद्यालय के सम्मेलन भवन में छात्रों को संबोधित करेंगे. इसके बाद वापस प्रभात बिहार नेतरहाट लौटेंगे और प्रदर्शनी क्रिकेट मैच में हिस्सा लेंगे.

---------

संदिग्ध स्थानों में बढ़ाई गई चौकसी

सीएम के आगमन को ले सभी संदिग्ध स्थानों पर चौकसी बढ़ा दी गई है. महुआडांड़, गारू, बरवाडीह, बेतला व नेतरहाट क्षेत्र में मंगलवार को पूरे दिन इलाके में छापेमारी अभियान चलाया गया. वाहनों की जांच भी होती रही. सीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर लातेहार जिला प्रशासन की टीम मंगलवार को ही नेतरहाट पहुंच गई है.

---