कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने सर्किट हाउस में की जनता की सुनवाई

ALLAHABAD: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप जल्द ही गरीबों को हेलीकॉप्टर से सफर करने का मौका मिलेगा। खासकर 2018 तक सभी धार्मिक स्थलों तक का सफर हेलीकॉप्टर के जरिए तय होगा और इसका लाभ अ‌र्द्धकुंभ में आने वाले श्रद्धालु भी उठा सकेंगे। यह बात स्टांप, न्यायालय शुल्क, पंजीयन तथा नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि इस प्लान को मूर्तरूप देने की वृहद स्तर पर तैयारी चल रही है।

धार्मिक स्थलों से शुरू होगी सेवा

इलाहाबाद में दो दिन के प्रवास के दूसरे दिन कैबिनेट मंत्री ने सुबह सर्किट हाउस में लोगों की समस्याएं सुनीं। इसके पश्चात प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की इच्छा है कि गरीब व्यक्ति भी हेलीकाप्टर की सेवा का लाभ उठाए। इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। कहा कि सेवा की शुरुआत 2018 में सभी धार्मिक स्थलों से होगी और इसके बाद महानगरों में इस सेवा को उपलब्ध कराया जाएगा। हमारी कोशिश है कि अ‌र्द्धकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को हेलीकाप्टर सेवा का पूरा लाभ मिले। सेवा की शुरुआत गंगापुर से होगी।

सफाई को लेकर चिंतित हैं सीएम

क्लीन सिटी सर्वे में इलाहाबाद समेत यूपी के दूसरे शहरों की स्थिति नाजुक होने पर नंदी ने चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर स्वयं सीएम आदित्यनाथ योगी ने भी चिंता जाहिर की है। केंद्र सरकार की स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट के पश्चात उनका स्वच्छता कार्यक्रमों पर फोकस बढ़ गया है। कैबिनेट मंत्री को दो-दो एवं राज्यमंत्री को एक-एक जिले का प्रभार दिया गया है। वह स्वच्छता अभियान की निगरानी करेंगे। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों से स्वच्छता के मामले में जल्द सुधार की उम्मीद की जा रही है।