कैबिनेट मीटिंग में रखा जाएगा सीबीआई जांच का प्रस्ताव

गरीब, महिला, शिशु कल्याण एवं पर्यटन विभाग मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा, दो सप्ताह में क्लीयर होगी खनन और लीकर की नई पॉलिसी

ALLAHABAD: योगी सरकार की कैबिनेट में शामिल होने और फिर गरीब कल्याण, महिला कल्याण, शिशु कल्याण और पर्यटन मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार इलाहाबाद पहुंची रीता बहुगुणा जोशी कुछ अलग ही मिजाज और तेवर में नजर आई। जहां उन्होंने लोक सेवा आयोग द्वारा पिछले दिनों की गई भर्तियों में स्तर गिराकर भर्ती किए जाने की बात कही। वहीं अगली कैबिनेट की मीटिंग में लोक सेवा आयोग में अब तक हुई भर्तियों की सीबीआई जांच का प्रस्ताव किए जाने का भरोसा भी प्रतियोगी छात्रों को दिलाया।

सपा सरकार में हर विभाग में हुई लूट

मंत्री बनने के बाद पहली बार इलाहाबाद पहुंची डॉ। जोशी ने टूरिस्ट बंगलो में पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में हर विभाग में जमकर लूट हुई है। भाजपा की सरकार बनने के बाद हर जगह कमी और त्रुटी मिल रही है। संकल्पपत्र के आधार पर भाजपा तेजी से काम कर रही है। अवैध खनन और शराब बंदी की मांग पर उठे सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि दो सप्ताह में प्रदेश की खनन और आबकारी नीति तैयार हो जाएगी। कहा कि अब मंत्री आकस्मिक निरीक्षण करेंगे और एक लाख तक के सभी कार्यो की ई टेंड¨रग अनिवार्य कर दी गई है। यही नहीं फाइलें अब पेंडिंग नहीं रहेंगी। अगर किसी भी अधिकारी के टेबल पर कोई फाइल सात दिन से ज्यादा पड़ी रही तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

ऐतिहासिक होगा अ‌र्द्धकुंभ

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग को आगे लाया जाएगा। दस जनपदों को पर्यटन के रूप में विकसित किया जाएगा। 2019 में शुरू होने वाला अ‌र्द्धकुंभ का मेला भी ऐतिहासिक होगा। इसके लिए जल्द ही अलग से कैबिनेट बैठक होगी। उन्होंने कहा कि बोट क्लब का ब्यूटीफिकेशन किया जाएगा। श्रृंगवेरपुर से लेकर चित्रकूट तक के मंदिरों की मरम्मत कराई जाएगी, जिस पर करीब 70 करोड़ रुपया खर्च होगा। यही नहीं संगम किनारे स्थित प्राचीन दुर्ग को आम पर्यटक के लिए कैसे खोला जाए, इस पर सेना से बातचीत की जा रही है।