-शहर आए कैबिनेट मंत्री शिवपाल ने कहा, बुन्देलखण्ड में 19 डैम का निर्माण चल रहा, कहीं पानी की कमी न होगी

- भाजपा पर लगाया पानी के नाम पर राजनीति करने का आरोप

KANPUR : प्रदेश के कबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि गंगा, गोमती और यमुना को संरक्षित करने की प्रदेश सरकार ने शपथ ली है। इस शपथ को हर हाल में पूरा करेंगे। अभी हाल में जब गंगा सूख रही थी, तब नरौरा बांध से 4500 क्यूसेक और हरिद्वार से 2500 क्यूसेक पानी छुड़वाया।

केंद्र ने भेजी खाली ट्रेन

कैबिनेट मंत्री रविवार को बिजनेसमैन मोहनलाल गुप्ता के कल्याणपुर स्थित एक आवासीय योजना के शुभारम्भ के मौके पर आए थे। मीडिया से बातचीत में पानी पर केन्द्र सरकार से चल रही खींचतान के सवाल पर बोले कि बुन्देलखण्ड के लिए प्रदेश में पर्याप्त पानी है। केन्द्र ने पानी की ट्रेन तो भेजी लेकिन उसके टैंकर खाली थे। पानी को दूर-दराज गावों में भेजने के लिए टैंकर की जरूरत है। केन्द्र सरकार से इसकी मांग की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी हिस्से में पानी की कमी नहीं होने दी जाएगी। बुन्देलखण्ड में 19 डैम इस समय निर्माणाधीन हैं। इन डैम के चालू होने के बाद वहां पानी की समस्या खत्म हो जाएगी।

अगर यूपी की िचन्ता है तो

उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने चार साल में जितने काम किए हैं, उतना किसी अन्य सरकार ने चालीस साल में नहीं किए। भाजपा पानी के नाम पर राजनीत कर रही है। केन्द्र सरकार पर प्रदेश का 9 हजार करोड़ रुपए बकाया है। अगर उसको यूपी की इतनी ही चिन्ता है तो तत्काल इसका भुगतान कर दे।

पनकी कल्याणपुर रोड चमाचम होगी

लोक निर्माण मंत्री बोले कि प्रदेश में लगातार विकास हो रहा है। कानपुर में परियर गंगा पुल जल्द चालू होने वाला है। खपरा मोहाल पुल चालू कर दिया गया है और बहुत जल्द जरीब चौकी ओवरब्रिज का शिलान्यास कर देंगे। पनकी-कल्याणपुर की खस्ताहाल सड़क देख उन्होंने कहा कि यह रोड बहुत जल्द चमाचम कर दी जाएगी।

बॉक्स

पुलिस को अपशब्द बोल गए मोहनलाल

कार्यक्रम के आयोजक मोहनलाल गुप्ता संबोधन के दौरान मर्यादा की हद लांघ गए। पुलिस पर बरसते हुए कई बातें ऐसी कह दीं जो समारोह में मौजूद किसी को रास नहीं आई। उनके भाषण पर सन्नाटा छा गया। यहां तक कि कैबिनेट मंत्री शिवपाल भी सकते में आ गए। उन्होंने अपने भाषण के दौरान कई बार आईपीएस अधिकारियों पर उंगली उठाई।

-----------------

मंत्रीजी की अगवानी के लिए पानी की बर्बादी

- धूल बैठाने के लिए टैंकर के पानी से की सड़क की धुलाई

KANPUR: कानपुराइट्स पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। बावजूद इसके पानी को बचाने की अपील करने वाले ही बर्बादी कर रहे है। संडे को कुछ ऐसा ही नजारा पनकी-कल्याणपुर रोड पर एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने कबीना मंत्री की अगवानी में नजर आया। जहां काबीना मंत्री के काफिले को धूल से बचाने के लिए टैंकर के पानी से सड़क धुलाई की गई। जलकल अफसरों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली।