-बांकेबाजार प्रखंड स्थित अस्थायी कैंप कैंप से गश्ती पर गए थे जवान

patna@inext.co.in

GAYA/PATNA: गया जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शुक्रवार की रात नक्सलियों ने सीआरपीएफ के लिए बनाए गए अस्थायी कैंप को फूंक दिया. हालांकि, पुलिस ने इसे शरारती तत्वों की हरकत बताया है. बांकेबाजार प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय सौंदहा में अस्थायी कैंप में जवानों के पहुंचने के 24 घंटे पहले इसमें आग लगा दी. इससे विद्यालय में रखी सारी सामग्री जल गई. घटना के बाद सीआरपीएफ की टीम लुटुआ थाना क्षेत्र में नक्सलियों की खोज में छापेमारी कर रही है. सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार की रात डेढ़ से दो सौ की संख्या में आए नक्सलियों ने पहले माओवाद के समर्थन में नारे लगाए,

नामांकन पंजी और पुस्तकें राख

प्रधानाध्यापक नीरज कुमार ने बताया कि विद्यालय के कार्यालय में रखा टेंट हाऊस का दो जेनरेटर और गद्दा, दरी आदि राख हो गया. सबसे ज्यादा नुकसान विद्यालय को पहुंचा है. कार्यालय में रखे तीन टेबुल, चार बेंच, एक बड़ा बक्सा, एक गोदरेज, खेलकूद जलकर खाक हो गया. छात्र-छात्राओं की नामांकन पंजी, छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति पंजी, चेक निर्गत पंजी, भंडारण पंजी, चावल उठाव पंजी, मध्याह्न पंजी, पोशाक, छात्रवृति पंजी व एक सौ पाठ्यपुस्तकें जलकर राख हो गई. उन्होंने लिखित शिकायत लुटुआ थाना में की है.

लोगों की शरारत दिख रही है. जवानों के गश्ती में निकलने और लौटने में दो घंटे का वक्त था. इसी बीच यह घटना हुई है. मामले की जांच कराई जा रही है.

-राजीव मिश्रा, एसएसपी, गया