-चकेरी एयरपोर्ट पर उड़ान से पहले ही पायलट ने फ्लाइट में पकड़ी प्रॉब्लम, यात्रियों ने किया हंगामा

-आज सुबह 7.30 बजे फ्लाइट से यात्रियों को भेजा जाएगा कोलकाता, यात्रियों को होटल में रुकवाया

kanpur@inext.co.in

KANPUR : कानपुर से कोलकाता की फ्लाइट को दूसरे दिन ही उड़ान से पहले आई तकनीकी खराबी के चलते रद करना पड़ा। फ्लाइट में सवार 165 पैसेंजर्स ने फ्लाइट कैंसिल होने की सूचना पर जमकर हंगामा किया। दरअसल, फ्लाइट अपने तय समय पर अहिरवां एयरपोर्ट पर लैंड हुई और दोपहर 1.55 बजे जैसे ही टेकऑफ के लिए बढ़ी, फ्लाइट के कैप्टन को प्लेन में तकनीकी खराबी का पता चला। काफी देर तक इसे ठीक किया जाता रहा, लेकिन जब ठीक करने में कामयाबी नहीं मिली तो फ्लाइट को कैंसिल कर ि1दया गया।

दिल्ली से मंगाए गए पा‌र्ट्स

फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए खराब पा‌र्ट्स को बदलने के लिए दिल्ली से मंगाया गया है। आनन-फानन में स्पाइसजेट के अधिकारी भी चकेरी एयरपोर्ट पहुंचे और फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी को चेक किया। दिल्ली से एक स्पेशल टीम भी फ्लाइट की मेंटीनेंस के लिए देर रात कानपुर पहुंची।

-----------

होटल में कराया गया स्टे

हंगामा कर रहे यात्रियों को स्पाइसजेट की ओर से चकेरी एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में स्टे की व्यवस्था की गई। हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी यात्रियों के स्टे की बात को पूरी तरह से छिपाता रहा। जबकि नियमों के मुताबिक अगर फ्लाइट डिले और कैंसिल होती है तो यात्रियों को उनके डेस्टिनेशन तक पहुंचाने और उनके खाने-पीने व रहने की व्यवस्था करना फ्लाइट कंपनी की ही जिम्मेदारी है।

------------

फ्लाइट कैप्टन ने उड़ान से पहले चेकिंग के दौरान गड़बड़ी पकड़ी थी। जिसके बाद उड़ान को रद कर दिया गया। सुबह 7.30 बजे फ्लाइट से कोलकाता के लिए पैसेंजर्स को रवाना किया जाएगा।

-जमील खालिक, डायरेक्टर, अहिरवां एयरपोर्ट