-ओटीएस का टारगेट पूरा करने के लिए पीवीवीएनएल लगाएगा कैंप

-बकाया बिल भुगतान न करने पर काटे जाएंगे कंज्यूमर्स के कनेक्शन

Meerut। ओटीएस राजस्व का लक्ष्य पूरा करने के लिए अब पीवीवीएनएल कैंप लगाकर उपभोक्ताओं से वसूली करेगा। यही नहीं बकाया बिल भुगतान न करने पर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट कर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। उधर, ग्रामीण अंचलों में मोबाइल वैन भेजकर घर-घर बिल वितरित किए जाएंगे और साथ ही वसूली की जाएगी।

बकाएदार हो जाएं सावधान

नोटबंदी में हजार व पांच सौ के पुराने नोटों के बदले बिल चुकता करने की सुविधा दे चुका पीवीवीएनएल अब बकाएदार कंज्यूमर्स पर सख्त कार्रवाई करने के मूड में हैं। विभाग अब ऐसे राजस्व वसूली के लिए कॉलोनियों से लेकर गली-मोहल्लों में कैंप लगाकर बिल की वसूली करेगा। पीवीवीएनएल एमडी अभिषेक प्रकाश सिंह ने डिस्कॉम के अफसरों को आदेश जारी कर राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा करने की बात कही है। इसके साथ ही बकाएदार कंज्यूमर्स पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

मोबाइल वैन से बंटेगा बिल

ओटीएस के फोकस में पड़ रहे ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए पीवीवीएनएल मोबाइल वैन शुरू करेगा। ये वैन देहात में जाकर उपभोक्ताओं को बिजली के बिल तो बांटेगी। साथ ही बकाया बिल की वसूली भी की जाएगी। ओटीएस योजना का लाभ देने के साथ ही बकाया भुगतान न करने पर कंज्यूमर्स के कनेक्शन भी काटे जाएंगे।

बकाएदार कंज्यूमर्स से बिल वसूली के लिए अभियान शुरू किया जा रहा है। ऐसे कंज्यूमर्स को ओटीएस का लाभ दिलाने के साथ ही बिल भुगतान न करने वाले कंज्यूमर्स पर कार्रवाई की जाएगी।

-वीएन सिंह, एसई पीवीवीएनएल