शहर में बगैर रजिस्ट्रेशन चल रहे ई- रिक्शा पर कार्रवाई के डीएम ने दिए थे निर्देश

कार्रवाई के बाद बड़ी संख्या में ऐसे रिक्शे को खड़ा करने के लिए नहीं मिल रही जगह

ALLAHABAD: शहर में बगैर रजिस्ट्रेशन दौड़ रहे ई-रिक्शा के खिलाफ कार्रवाई में जमीन का पेंच फंस गया है। इस कार्रवाई के लिए डीएम सुहास एलवाई ने आरटीओ व ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिए थे। हिदायत दी थी कि हरहाल में मई माह के दूसरे सप्ताह से अभियान चला कर कार्रवाई की जाय। डीएम के निर्देश पर अमल में जुटे अफसरों के होश उड़ गए हैं। वह अब तक इतनी जमीन नहीं खोज सके, जहां पर एक साथ सैकड़ों रिक्शे को पकड़ कर सुरक्षित खड़ा किया जा सके।

चार बार हुई मीटिंग नतीजा शून्य

ई-रिक्शा पर कार्रवाई में फंसे जमीन के पेंच के मसले को हल करने के लिए एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह व एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला ने चार बार संयुक्त मीटिंग की। इस मीटिंग के बावजूद अफसरों को शहर के किसी थाने या ट्रैफिक पुलिस लाइन में भी पर्याप्त जमीन नहीं मिली। ऐसी स्थिति में डीएम के निर्देश पर अमल में लगा जमीन का जंग साफ नजर आ रहा है। साथ ही जमीन न मिलने का रोना रो कर अफसर अभियान चलाने से भी बचे हुए हैं।

सेचुएशन पर करें गौर

-डीएम सुहास एलवाई ने नौ मई तक ई-रिक्शा संचालकों को आरटीओ ऑफिस में रजिस्ट्रेशन कराने की मोहलत दी गई थी

-समय सीमा समाप्त होने के बाद भी महज एक हजार ई-रिक्शा संचालक ही आरटीओ ऑफिस में रजिस्ट्रेशन कराए

-मोहलत की डेड समाप्त होते ही दस मई से एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला के नेतृत्व में ई-रिक्शा के खिलाफ धरपकड़ का अभियान चलाया जाना था

- इसी दिन यानी दस मई को ही जनपद न्यायालय के अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की हत्या होने के कारण अभियान को स्थगित कर दिया गया था

09

हजार ई-रिक्शा शहर में बगैर रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे हैं

09

मई तक सिर्फ एक हजार ई-रिक्शा संचालकों ने कराया रजिस्ट्रेशन

10

मई को अधिवक्ता की हत्या के बाद होल्ड हो गया था अभियान

15

मई से दोबारा अभियान शुरू करने का दिया गया था निर्देश

नौ हजार ई-रिक्शा शहर के अंदर बगैर रजिस्ट्रेशन के चल हरे हैं। जगह के लिए एसपी ट्रैफिक से कई बार वार्ता की जा चुकी है। अभी तक जमीन नहीं मिल सकी है। इसी वजह से अभियान नहीं चलाया जा रहा है।

रविकांत शुक्ला, एआरटीओ प्रवर्तन

तीन दिन बाद अभियान को व्यापक स्तर पर शुरू कराया जाएगा। इसके लिए थोड़े वाहन हमारे यहां, थोड़े संबंधित थानों और थोड़े वाहनों को आरटीओ ऑफिस में कार्रवाई के बाद खड़ा कराने के इंतजाम किए जाएंगे।

कुलदीप सिंह, एसपी ट्रैफिक