प्रचार वाहनों के खिलाफ आरटीओ चलाएगा अभियान

आरटीओ प्रवर्तन दल कसेगा वाहनों पर शिकंजा

Meerut . मानकों को ताक पर रखकर शहर में चुनाव प्रचार गाडि़यों के माध्यम से प्रचार भी किया जा रहा है लेकिन अब परिवहन विभाग बिना अनुमति के वाहन में परिवर्तन कराकर प्रचार कर रहे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने का मन बना रहा है.

मानकों के विपरीत

चुनाव प्रचार गाडि़यों में चुनाव पोस्टर, बैनर आदि लगाने के साथ गाडि़यों का रंग रोगन बदलने की परिस्थिति में एक बार आरटीओ कार्यालय से गाड़ी संचालन की अनुमति लेनी होती है. यदि वाहनों को बिना अनुमति के परिवर्तन कर संचालन किया जा रहा है तो परिवहन विभाग द्वारा जुर्माना लगाने व वाहन सीज करने का प्रावधान है. ऐसे में शहर में अधिकतर चुनाव प्रचार गाडि़यां पूरी तरह से चुनाव के रंग में रंगकर चुनाव प्रचार में लगी हुई है. अब परिवहन विभाग इन गाडि़यों की ऑन रोड चेकिंग कर मानकों की जांच करेगा. यदि गाड़ी मानकों के विपरीत है तो चालान काटा जाएगा.

वर्जन-

सुरक्षा मानकों को ताक पर रखने की इजाजत किसी प्रकार के वाहन को नही है. यदि गाड़ी के रंग या मानकों में परिवर्तन किया जाता है तो उसके पंजीकरण में भी बदलाव होता है.

- दिनेश शर्मा, एआरटीओ

------

चुनाव प्रचार

शहर में चुनाव का रंग गहराता जा रहा है. जगह-जगह झंडे-बैनर नजर आ रहे हैं, वहीं चुनाव प्रचार में लगी गाडि़यां भी इधर-उधर दौड़ रही हैं. सभी पार्टियां किसी न किसी तरह से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही हैं.