वाटर लाइन रिपेयरिंग के दौरान टूटी केबिल

एक सप्ताह से नही मिल रहा कनेक्शन

MEERUT । गंदे पानी की समस्या से निजात के इंतजार में बैठे कैंट एरिया के लोगों के लिए कैंट बोर्ड के कर्मचारियों की लापरवाही ने टेलीफोन नेटवर्क की समस्या को और अधिक बढ़ा दिया है। पानी लीकेज की तलाश में जगह जगह गड्ढे खोदने के दौरान कर्मचारियों ने बीएसएनएल की अंडरग्राउंड लाइन को ही डैमेज कर दिया, जिस कारण से एक सप्ताह से कैंट निवासी बेसिक फोन सुविधा से महरूम हो गए हैं। कैंट एरिया में पहले से ही मोबाइल नेटवर्क की परेशानी थी, अब बेसिक फोन का कनेक्शन कटने से लोगों का संपर्क पूरी तरह बाधित हो गया है।

बेसिक फोन लाइन हुई डैमेज

दरअसल, गत सप्ताह से कैंट के सदर व रजबन एरिया में घरों में नल से गंदा पानी सप्लाई हो रहा था। गंदे पानी की शिकायत पर क्षेत्र के लोगों ने कैंट बोर्ड से शिकायत की, तो कैंट बोर्ड ने सप्लाई लाइन की लीकेज जांच के लिए अभियान शुरु कर दिया। इस दौरान कैंट एरिया में कैंट बोर्ड के कर्मचारियों ने जगह जगह गड्ढा खोदकर लाइन जांच शुरु कर दी इस दौरान लापरवाही के चलते बीएसएनएल की लाइन डैमेज हो गई। जिस कारण से गत सप्ताह से हजारों घरों में बीएसएनएल की बेसिक फोन और डाटा केबिल कनेक्शन बंद हो गया है।

बरसात से रुका काम

अब गत दिनों बारिश होने के कारण कैंट बोर्ड द्वारा खोदे गए गड्ढों में पानी भर गया, जिस कारण से ना तो लाइन रिपेयरिंग का काम हो पा रहा है और ना ही गंदे पानी की सप्लाई रुक रही है। कैंट बोर्ड के कर्मचारी गड्ढों से पानी सूखने का इंतजार कर रहे हैं और लोग गंदा पेय जल पीने को मजबूर हैं।

वर्जन-

कुछ इलाकों में पाइप लाइन लीकेज के कारण गंदे पेयजल की समस्या बनी हुई है साथ ही नेटवर्क इश्यू को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

- बीना वाधवा, कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष

पेयजल के लिए घरों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है एक सप्ताह से अधिक से यह समस्या बनी हुई है। अब फोन की लाइन भी बंद हो गई है।

- ज्योति, रजबन

बीएसएनएल की अंडर ग्राउंड केबिल लाइन डैमेज हुए एक सप्ताह हो चुका है लेकिन अभी तक इस समस्या को दूर नही किया जा रहा है।

सागर अग्रवाल, सदर

बीएसएनएल के कर्मचारियों का कहना है कि गड्ढों से पानी कम हो, तब लाइन सही हो अभी गड्ढों में पानी भरा हैं ऐसे में समय लगेगा।

सतीश, सदर