- चकेरी थाने का है हिस्ट्रीशीटर कबूतरी, तीनों भांजें भी यहीं रहते हैं

- लाइसेंस रद्द कर डीएम ने चकेरी पुलिस को असलहा जमा कराने का आदेश दिया

KANPUR : हिस्ट्रीशीटर के सगे संबधियों पर भी प्रशासन पूरी नजर रख रहा है। बुधवार को चकेरी इलाके के एक हिस्ट्रीशीटर के तीन भांजों के नाम जारी किया गया असलहा लाइसेंसों को जिलाधिकारी ने निरस्त करने का आदेश दिया। हिस्ट्रीशीटर के भाजों की शिकायत थी कि वे क्षेत्र में गुण्डई करते हैं।

शासन के निर्देश पर हिस्ट्रीशीटर व उनके परिवार के सदस्यों के चाल चलन पर निगाह रखी जा रही है। यह भी देखा जा रहा कि वे भी क्या अपराधिक कार्यो में लिप्त हैं।

जमीन कब्जाने और धमकाने की

इस कड़ी में चकेरी थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर कबूतरी के तीन भांजों के खिलाफ कई शिकायतें आंई। शिकायत करने वालों ने जानकारी दी कि हिस्ट्रीशीटर के नाम पर उसके ये तीनों भांजे पप्पू स्मार्ट और दो अन्य जमीन कब्जाने और लोगों को धमकाने का काम कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक चकेरी थाने में कई बार लोगों ने इसकी गुप्त सूचना भी दी। हिस्ट्रीशीटर कबूतरी पर चकेरी थाने में एक दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं।

18 तक असलहे जमा कराएं

जांच में कई तथ्य सामने आने के बाद डीएम कौशलराज शर्मा ने हिस्ट्रीशीटर के तीनों भांजों का लाइसेंस रद्ध कर दिए। डीएम ने एसएसपी को निर्देश दिया है कि चकेरी पुलिस हर हालत में इन तीनों के असलहा 18 दिसम्बर तक जमा करा ले।