आगरा। डायट में बीटीसी के लिए आवदेन करने वाले अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। कार्यालय की खिड़की पर लगे शीशे तोड़ दिए। आक्रोशित अभ्यर्थियों ने एक घंटे तक कार्यालय नहीं खुलने दिया।

चल रही बीटीसी एडमिशन की प्रक्रिया

डायट में बीटीसी 2015 के एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। फाइनल कट ऑफ में चयनित न होने वाले बाहरी जिलों के अभ्यर्थी ड्राफ्ट वापस लेने आ रहे हैं, लेकिन डायट प्रशासन द्वारा पहले एडमिशन प्रक्रिया पूरी करने के चलते ड्राफ्ट देने की तिथि आगे बढ़ा दी है। इसके चलते बाहर से आने वाले अभ्यर्थी परेशान हो गए। सुबह नौ बजे ही डायट कार्यालय पर भीड़ जमा हो गई। कार्यालय खुलने पर जब उन्हें पता चला कि ड्राफ्ट बाद में दिए जाएंगे, तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ कर दी। प्राचार्य और बीटीसी कक्ष का दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया। दस बजे जब कार्यालय में कर्मचारी पहुंचने शुरू हुए तो उन्हें प्रवेश करने से रोक दिया।

कर्मचारियों ने छोड़ा कार्यालय

अभ्यर्थियों का आक्रोश देख कर्मचारी भी बाहर चले गए। प्राचार्य बीना सत्या ने हंगामे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उनका कहना था कि जब तक उन्हें ड्राफ्ट नहीं मिलेगा, कार्यालय नहीं खुलने देंगे। काफी प्रयास के बाद ही काम सुचारु हो सका।

दोपहर तक नहीं किया ड्राफ्ट वितरण

ड्राफ्ट लेने आए अभ्यर्थियों को दोपहर तक परेशान होना पड़ा। डायट प्रशासन दोपहर तक ड्राफ्ट का वितरण ही शुरू नहीं कर सका। अभ्यर्थी गर्मी में इधर से उधर भटकते रहे। ड्राफ्ट तलाशने में भी परेशानी हुई।