- बाएं पैर में चोट से घायल हो रहे कैडिडेंट्स

- मंगलवार को अंतिम राउंड में घायल हुआ युवक

GORAKHPUR: पुलिस भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा में मंगलवार को पुरुष अभ्यर्थी घायल हो गया। बाएं पैर में फ्रैक्चर की शिकायत होने पर युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कच्चा प्लास्टर लगने के बाद परिजन उसे घर ले गए। इसके पहले दो महिला अभ्यर्थी भी बाएं पैर की हड्डी टूटने से घायल हो चुकी हैं। भर्ती परीक्षा से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि प्रैक्टिस के अभाव में प्रॉब्लम आ रही है।

अंतिम राउंड में पैर दे गया दगा

26 वाहिनी पीएसी ग्राउंड के कैंपस में सिपाही भर्ती के लिए पुरुषों की दौड़ चल रही है। मंगलवार को मऊ जिले के घोषी, कुड़ैनी का अभिषेक कुमार दौड़ में शामिल होने आया। सेकेंड राउंड के आखिरी चक्कर में वह दौड़ रहा था। तभी अचानक पैर मुड़ने से वह गिर पड़ा। उसके बाएं पैर में घुटने के ऊपर असहनीय दर्द होने पर जिला अस्पताल ले जाया गया। फ्रैक्चर की शिकायत होने पर डॉक्टरों ने प्लास्टर लगा दिया। बीए पास अभिषेक ने पहली बार पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया था। इसके पहले महिला सिपाही भर्ती परीक्षा की दौड़ में दो अभ्यर्थी पुष्पा और वंदना बाएं पैर में फ्रैक्चर होने से घायल हो चुकी हैं। वह दोनों भी अंतिम राउंड में दुर्घटना की शिकार बनी।

अब 22 अप्रैल को होगी दौड़

मंगलवार को 12 सौ पुरुष अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इनमें से महज 890 अभ्यर्थी दौड़ में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान 797 अभ्यर्थी दौड़ में क्वालीफाई हुए, जिसमें 310 अभ्यर्थी अबसेंट रहे। सिपाही भर्ती के नोडल अफसर एसपी ट्रैफिक ने बताया कि 20 और 21 अप्रैल को भर्ती प्रक्रिया स्थगित रहेगी। अगली दौड़ 22 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र भेजा चुका है।

भर्ती प्रक्रिया सुचारू ढंग से चल रही है। प्रैक्टिस न करने वाले अभ्यर्थियों को प्रॉब्लम हो रही है। मंगलवार को एक अभ्यर्थी ने पैर में दर्द की शिकायत की। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराकर परिजनों को सूचना दे दी गई।

श्रीप्रकाश द्विवेदी, एसपी ट्रैफिक, नोडल अफसर