RANCHI : रांची नगर निगम चुनाव में मतदाताओं की सेवा में प्रत्याशियों में कोई कसर नहीं छोड़ रखी है। मेयर, डिप्टी मेयर के साथ वार्ड प्रत्याशियों व उनके समर्थकों द्वारा मतदाताओं के घर-घर वोटर स्लिप पहुंचाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। हालात यह है कि एक-एक घर में दर्जनों वोटर स्लिप पहुंच रहा है। इस बहाने प्रत्याशी न सिर्फ मतदाताओं से अपने वादे-इरादे बता रहे हैं, बल्कि उनसे अपने पक्ष में मतदान करने की भी अपील कर रहे हैं। हालांकि, प्रत्याशियों का कहना है कि बूथ पर आने के बाद मतदाताओं को वोट करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, इसलिए उन्हें पहले से ही वोटर स्लिप उपलब्ध करा दिया जा रहा है।

बूथ पर नहीं होगी परेशानी

मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर मौजूद वोटर्स लिस्ट में अपना नाम ढूंढना व फिर वोटर स्लिप लेने में काफी समय लग जाता है। मतदाताओं के भीड़ के कारण इस प्रक्रिया में कई बार घंटों समय यूं ही मतदाताओं का जाया हो जाता है। ऐसे में मतदाताओं को पहले से ही वोटर स्लिप मिल जाने से मतदान के लिए काफी सहूलियत हो जाएगी। वे सीधे मतदान केंद्र पर जाकर अपनी पसंद के प्रत्याशी को वोट डाल सकेंगे।

सुबह से शाम तक वोटर स्लिप ले पहुंच रहे प्रत्याशी

रांची नगर निगम के हो रहे चुनाव में सभी मतदाताओं को अधिकतम तीन मत देने हैं। इसमें एक मत मेयर, दूसरा डिप्टी मेयर व तीसरा वार्ड पार्षद के प्रत्याशी के खाते में जाएगा। लेकिन, मतदाताओं के घर में दर्जनों वोटर स्लिप पहुंच रहे हैं। ये वोटर स्लिप अलग-अलग प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को उपलब्ध कराया जा रहा है। हालत यह है कि सुबह में एक प्रत्याशी की ओर से वोटर स्लिप पहुंचाया जाता है तो दोपहर से रात तक कई अन्य प्रत्याशी व उनके समर्थक भी वोटर स्लिप के साथ मतदाताओं के घर पहुंच जाते हैं।