अभ्यर्थियों ने किया रानी कोठी के समक्ष प्रदर्शन, कहा

- सरकार नक्सलियों को दे रही है नौकरी

- डेढ़ वर्ष पूर्व निकली थी जैप टू में सिपाही की वैकेंसी

RANCHI : जैप-टू की बहाली का एग्जाम देनेवाले अभ्यर्थियों ने बुधवार को रानी कोठी के समीप रिजल्ट निकालने को लेकर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना था कि एक ओर सरकार सरेंडर करने वाले नक्सलियों को नौकरी दे रही है। वहीं दूसरी ओर जिन्होंने एग्जाम दिया है, उनका रिजल्ट नहीं निकाला जा रहा है। ऐसे में सरकार अगर रिजल्ट नहीं निकालती है तो वे लोग नक्सली बनने को बाध्य होंगे।

डेढ़ साल पहले लिया गया था एग्जाम

गौरतलब हो कि जैप टू टाटीसिलवे में सिपाही समेत अन्य पदों के लिए डेढ़ साल पूर्व ही शारीरिक परीक्षण और लिखित परीक्षा ली गई थी। उक्त परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले अभ्यर्थी भी शामिल हुए थे। लेकिन अबतक रिजल्ट नहीं निकाला गया है। इस बात को लेकर आक्रोशित लोग एकजुट हुए और रानी कोठी में जैप आइजी, डीआइजी के समक्ष प्रदर्शन किया। इस संबंध में जैप डीआइजी देव बिहारी शर्मा ने कहा कि सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। रिजल्ट क्यों नहीं निकला इसकी छानबीन की जा रही है।

नकली लिपिस्टिक और काजल जब्त

कोतवाली थाना पुलिस ने बुधवार को रंगरेज गली (दीनबंधू लेन) के तीन दुकानों क्रमश: जीएम कलेक्शन, फैंसी कलेक्शन व अप्सरा शॉप में छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में पुलिस को इन दुकानों से नकली लिपस्टिक व काजल मिला है। पुलिस ने बताया कि बुधवार को निविया कंपनी की सर्वे ऑफिसर नयन तारा देवी ने दुकानों में नकली प्रोडक्ट बेचने की बात कहीं थी। इसके बाद पुलिस की टीम सर्वे ऑफिसर के साथ तीन दुकानों में छापेमारी करने पहुंची। छापेमारी में तीनों दुकानों से 320 पीस नकली लिपस्टिक और काजल बरामद हुआ है। इस बाबत कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।