- राष्ट्रपति के आगमन पर हुए रूट डायवर्जन के कारण सीटीईटी कैंडिडेट्स को करना पड़ा मुश्किलों का सामना

GORAKHPUR: सीबीएसई बोर्ड की तरफ से आयोजित सीटीईटी के परीक्षा केंद्र ढूंढने में कैंडिडेट्स के पसीने छूट गए। राष्ट्रपति के आगमन पर जिला प्रशासन की तरफ से किए गए रूट डायवर्जन के वजह से सिटी के चौराहों पर सबसे ज्यादा परेशान दूसरे शहर से आए कैंडिडेट्स दिखे।

बाहर से आने वालों को हुई परेशानी

सीबीएसई की तरफ से तय कार्यक्रम के मुताबिक, रविवार को सीटीईटी परीक्षा का आयोजन होना था। वहीं राष्ट्रपति के आगमन पर हुई तैयारियों के कारण ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए रूट डायवर्जन किया गया था। जिसके चलते सीटीईटी परीक्षा देने पहुंचे कैंडिडेट्स को सुबह सात बजे से ही परीक्षा केंद्र ढूंढने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। देवरिया बाईपास पर रूट डायवर्जन कर दिया गया था। इस कारण आजमगढ़, कौड़ीराम, बड़हलगंज, देवरिया, कुशीनगर की तरफ से आने वाले कैंडिडेट्स को काफी दिक्कतें हुई।

फातिमा रोड को लिख दिया प्रतिमा रोड

वहीं, जिन कैंडिडेट्स का सेंटर शहर के बीचोंबीच स्कूल्स में था, उन्हें पैदल ही सेंटर पर जाना पड़ा। कई कैंडिडेट्स तो एडमिट कार्ड में वर्ड मिस्टेक होने के चलते भी परीक्षा केंद्र के लिए भटकते नजर आए। फातिमा रोड को प्रतिमा रोड लिख दिए जाने के कारण उस रोड पर पड़े परीक्षा केंद्रों के कैंडिडेट्स को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कोट्स

मेरा दूसरे शिफ्ट में एग्जाम था। रूट डायवर्जन होने से काफी दिक्कत हुई। ऑटो तक नहीं चल रहा था। पैदल ही परीक्षा केंद्र तक जाना पड़ा।

- राजेश

मैं कुशीनगर से आया हूं। मारवाड़ इंटर कॉलेज में सेंटर पड़ा था। परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए यूनिवर्सिटी चौराहे से ही पैदल जाना पड़ा। रूट डायवर्जन की वजह से दिक्कत बढ़ गई।

- सुभाष पटेल

नवल्स नेशनल एकेडमी फुलवरिया रुस्तमपुर में सेंटर पड़ा है। तमकुही रोड से आया हूं। राष्ट्रपति के आने से हुए रूट डायवर्जन के कारण काफी दिक्कतें हुईं। कूड़ाघाट से ही पैदल आ रहा हूं।

- अखिलेश द्विवेदी

तमकुही राज से आई हूं, लेकिन यहां पर रूट डायवर्जन के कारण पैदल ही इस्लामिया इंटर कॉलेज सेंटर तक जाना पड़ा। ऐसा नहीं किया जाना चाहिए था।

- अनीता द्विवेदी