छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: हजारीबाग में महाबीर माहेश्वरी एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों की संदिग्ध मौत पर जमशेदपुर के मारवाड़ी समाज में आक्रोश है। बुधवार को मारवाड़ी समाज की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि झारखंड प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष निर्मल काबरा के नेतृत्व में उपायुक्त अमित कुमार से मिले और उनसे इस घटना की सीबीआइ से जांच कराने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। निर्मल काबरा ने उपायुक्त से कहा कि यह प्रदेश की लोमहर्षक घटना है। एक पूरे परिवार की सुनियोजित तरीके से हत्या की गई है, किंतु कुछ तत्व इसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास कर रहे हैं जो कि गलत है। उपायुक्त ने आश्वस्त किया कि वे समाज की भावनाओं को अग्रसारित करेंगे।

इनकी रही मौजूदगी

प्रतिनिधिमंडल में से सिंहभूम चैंबर के अध्यक्ष अशोक भालोटिया, सम्मेलन के प्रदेश महामंत्री सुरेश सोंथालिया, झारखंड प्रादेशिक गौशाला संघ के प्रदेश महामंत्री अनिल मोदी, अग्रवाल सम्मेलन के जिलाध्यक्ष दीपक भालोटिया, मारवाड़ी सम्मेलन के जिलाध्यक्ष उमेश साह, माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष छीतरमल धूत, राजस्थान सेवा सदन के अध्यक्ष श्रवण काबरा, अग्रवाल सम्मेलन के सचिव संतोष अग्रवाल, अग्रवाल फाउंडेशन के अध्यक्ष श्रवण मित्तल, समाजसेवी गिरधारी लाल देबुका, महेश लखोटिया, ओसवाल जैन संघ के सचिव हन्नु जैन, धर्मचंद पोद्दार, अशोक मोदी, नरेश मोदी, विजय खेमका, दीपक पारीक, विमल मुरारका, श्रवण देबुका, कमल किशोर लढ़ा, अरुण धूत, कमल आगीवाल, ओम प्रकाश रिंगसिया, विशु शर्मा, पीयूष गोयल, दीपक अग्रवाल आदि शामिल थे।

कमानी सेंटर से शुरू हुआ कैंडल मार्च

उधर, शाम को कैंडल मार्च निकाला, जो बिष्टुपुर कमानी सेंटर से शुरू होकर पोस्टल पार्क तक गया। इस मार्च में भी समाज के सैकड़ों सदस्यों के अलावा बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। अनिल मोदी ने बताया कि पीडि़त परिवार को सांत्वना देने के लिए गुरुवार जमशेदपुर से मारवाड़ी समाज के सैकड़ों लोग हजारीबाग जाएंगे। हजारीबाग प्रक्षेत्र के डीआइजी से मिलकर इस घटना की सीबीआइ जांच की मांग दोहराएंगे।