- मामले की अगली सुनवाई 26 जून को होगी.

BAREILLY:

कैंटोनमेंट बोर्ड की उपसभापति ने वेडनसडे को इस्तीफा दे दिया. उनके खिलाफ सभासदों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया था. वेडनसडे को बोर्ड की विशेष बैठक शुरू होने के कुछ देर बाद ही उपसभापति मीता सती ने अपना इस्तीफा दे दिया और कहा कि पहले तय समझौते को देखते हुए वह अब अपना पद छोड़ रही हैं. हालांकि सभासदों ने उनके खिलाफ कई आरोप भी लगाए हैं जिनकी जांच की जाएगी. अब इस मामले में अगली बैठक 26 जून को होगी.

5 सभासदों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव

बोर्ड की उपसभापति मीता सती के खिलाफ 5 सभासदों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. उनका आरोप था कि उपसभापति बनते समय तय हुआ था कि वह सवा साल में पद छोड़कर दूसरे को मौका देंगी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. उपसभापति बनने के बाद उनकी बातों पर ध्यान देने ही बंद कर दिया और उनको कैंट बोर्ड के नियमों की जानकारी नहीं है. बढ़ती सियासत के बीच अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वाले सभासदों ने लिखित में भी सीईओ को अपनी आपत्ति दी थी.

खुद ही इस्तीफा देने की पेशकश कर दी

वेडनसडे को विशेष बैठक शुरू होने के कुछ देर बाद ही उपसभापति ने मीता सती ने खुद ही इस्तीफा देने की पेशकश कर दी. उनके खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा तक नहीं हो सकी थी. सीईओ ने इस मामले में 26 जून को बैठक बुलाने का फैसला किया था. साथ ही निर्देश दिया है कि तब तक उपसभापति मीता सती के खिलाफ लगे आरोपों की भी जांच पूरी कर ली जाए.