- कैंट बोर्ड की विशेष बैठक में नए अध्यक्ष मेजर जनरल केएम सिंह ने ली शपथ

- कैंट बोर्ड ने रखा 210 करोड़ का प्रस्तावित बजट, 57 करोड़ का स्वीकृत

Meerut : कैंट क्षेत्र के विकास के लिए प्रस्तावित प्रस्तावों को हरी झंडी देने के लिए गुरुवार को बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कैंट क्षेत्र को एलइडी और सोलर लाइट से रोशन करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान कैंट बोर्ड ने 210 करोड़ का प्रस्तावित बजट रखा, जिसमें 57 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ।

कटौती पर सदस्य उग्र

बोर्ड बैठक में नए अध्यक्ष के तौर पर पश्चिम सब एरिया के स्टेशन कमांडर मेजर जनरल केएम सिंह ने शपथ ली। इसमें कैंट बोर्ड का प्रस्तावित और स्वीकृत बजट रखा गया। कैंट बोर्ड ने 210 करोड़ का बजट प्रस्तावित किया था, जिसमें 57 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ। बजट बिल्डिंग रिपेयर, ड्रेन रिपेयर, रोड रिपेयर आदि कई मदों में कटौती कर स्वीकृत किया गया। इस पर सदस्यों ने आपत्ति दर्ज की। कैंट बोर्ड के सीईओ राजीव श्रीवास्तव ने आश्वस्त किया है कि कटौती स्थायी नहीं है, जरूरत के अनुसार इन मदों को बजट में शामिल कर लिया जाएगा। उपाध्यक्ष बीना वाधवा व अन्य सदस्यों ने कमांडर से छावनी में सोडियम लाइट की जगह एलइडी लाइट लगाए जाने की मांग की।

बोर्ड बैठक के अन्य एजेंडे

- एक मद के बचे पैसे को दूसरे मद में ट्रांसफर करने पर स्वीकृति।

- स्क्रैप, हनुमान चौक से शिव चौक तक पार्किंग का ठेका रद्द।

- कैंट अस्पताल में जीडीएमओ और स्टाफ नर्स का पारिश्रमिक बढ़ाते हुए संविदा का नवीनीकरण।

- छह टोल टैक्स का ठेका आगे से बोर्ड के शर्तो पर छूटेगा।

- गांधी बाग में नौका व कार्ट से राजस्व में बढ़ोतरी को देखते हुए गांधी बाग में सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

- भैंसाली ग्राउंड में आइपीएल मैच के स्क्रीन डिस्प्ले की अनुमति नहीं, गांधी बाग में डिस्प्ले कराने पर विचार।

बिना एनओसी के विधायक निधि का काम

वार्ड आठ में फुटबाल ग्राउंड से मंदिर तक विधायक निधि से इंटरलाकिंग का काम कराया गया। लेकिन कैंट बोर्ड ने एनओसी तक नहीं दी। बोर्ड बैठक में सीईओ ने जब यह कहा कि बी फोर लैंड को वह बगैर भारत सरकार की अनुमति के एनओसी नहीं दे सकते हैं। ऐसे में ठेकेदार का भुगतान फंस गया है। मामले में सदस्य विपिन सोढ़ी ने कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल से बात कर समाधान तलाशने की कोशिश की। इसे अगली बोर्ड बैठक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

210 बी गिराकर कराएं पार्किंग

बोर्ड की बैठक में कर्नल एके वैद्य ने 210 को गिराने के आदेश की बात कह दी। बैठक में शिव चौक पर पार्किंग को लेकर चर्चा हो रही थी, तभी कर्नल वैद्य ने कह दिया कि 210 बी को गिराने का आदेश आ गया है अगर सीईओ चाहें तो वहां पार्किंग बनाई जा सकती है। जबकि 210 बी के मामला पर हाईकोर्ट का फैसला नहीं आया है। बोर्ड बैठक में कर्नल वैद्य अपनी बात करके चुप्पी साध गए।