- अतिक्रमण विरोधी अभियान के बाद बाजार कमेटी ने दिया था आश्वासन

-जुर्माना पर आमादा बोर्ड, दुकानदार कर रहे अभियान का विरोध

Meerut : अतिक्रमणकारी न प्यार की भाषा समझते हैं, न फटकार की। कैंट बोर्ड की टीम के सामने शुक्रवार को सड़क पर सामान न रखने को आश्वासन तो दुकानदारों ने दे दिया किंतु वे इसे निभा नहीं पाए। शनिवार को भी बांबे बाजार एवं आसपास के मार्केट में दुकानदारों ने सामान को सड़क पर रखा।

शुक्रवार को हुआ था हंगामा

बांबे बाजार, हनुमान चौक पर शुक्रवार को कैंट बोर्ड ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाकर कई वाहनों को जब्त किया तो वहीं दस हजार रुपये के चालान भी काटे। इस दौरान सड़क पर सामान रखे दुकानदारों का बोर्ड की टीम ने सामान जब्त करने की कोशिश की तो जमकर हंगामा हुआ। सदर व्यापार संघ ने बीच-बचाव करते हुए टीम को आश्वासन दिया कि शनिवार से एक भी दुकानदार फुटपाथ पर सामान नहीं रखेगा।

नहीं मानी शर्त, घेरी सड़क

अतिक्रमणकारियों का सामान जब्त कर रही कैंट बोर्ड की टीम के समक्ष सदर बाजार एसोसिएशन ने वायदा किया कि वे अब फुटपाथ पर सामान नहीं रखेंगे। एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील दुआ और अन्य कारोबारी नेताओं ने टीम को आश्वासन दिया कि अतिक्रमणकारी यदि शनिवार को दुकान के बाहर सामान लगाएं तो उनका सामान जब्त कर लें। बेशक शनिवार को कैंट बोर्ड की टीम तो नहीं पहुंची, लेकिन आई नेक्स्ट ने बांबे बाजार का रियलिटी चेक किया।

सड़क पर सजी दुकानें

बांबे बाजार स्थित मेरठ डेंटल हाउस, माहेश्वरी सन्स, माडर्न हैंडलूम आदि दुकानों के बाहर सड़क पर सामान जमा मिला तो वहीं आई नेक्स्ट टीम को सूट स्टोर, कृष्णा स्टोर, प्रसाद क्लाथ स्टोर, रीतू स्टोर आदि दुकानों का सामान सड़क पर रखा मिला। सेंट्रल वर्ज पर पार्किंग के अलावा फुटपाथ पर दुकान का सामान सजा होने से आने-जाने वालों को मुश्किल का सामना करना पड़ा रहा था तो सड़क पर बेवजह जाम भी लगा रहा।

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को प्रभावी बनाने के लिए सदर बाजार कमेटी के लोगों से भी बात की गई है। रविवार को फिर से मुनादी पिटवा दी जाएगी। सोमवार से कैंट बोर्ड फुटपाथ पर जमे अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सामान जब्त करने और चालान की कार्रवाई करेगा।

राजीव श्रीवास्तव, सीईओ

कैंट बोर्ड, मेरठ

बांबे बाजार पर कैंट बोर्ड के अतिक्रमण विरोधी अभियान का कारोबारी समर्थन करते हैं। सदर व्यापार एसोसिएशन इस संबंध में बैठक कर दुकानदारों को कई बार कह चुकी है। बोर्ड अधिकारियों से कहा गया कि वे अतिक्रमणकारियों पर सख्त कार्रवाई करें किंतु दुकानदार का अहित न हो, इसका ख्याल रखें।

सुनील दुआ, अध्यक्ष

सदर बाजार व्यापार एसोसिएशन