नशे में धुत चालक ने दो लोगों को मौत के घाट उतारा

कैंटर को डिवाइडर से बचाने में बिगड़ा कैंटर का संतुलन

सड़क पर फल बेच रहा एक व्यक्ति व होमगार्ड आया चपेट में

Meerut। नेशनल हाइवे पर एक कैंटर मौत बनकर सड़क पर दौड़ पड़ा। इस दौरान उसने एक होमगार्ड समेत दो लोगों को अपनी चपेट में लेकर कुचल दिया। जिसके चलते दोनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। यही नहीं सड़क हादसे में आसपास खड़े कई लोग भी घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा।

पलक झपकते ही कुचला

हादसा गुरुवार दोपहर पौने तीन के बजे के आसपास का है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कपड़ों से भरा कैंटर मेरठ की किसी कपड़ा फैक्ट्री में आ रहा था। मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल के पास चालक ने कैंटर नेशनल हाइवे पर दौड़ा दिया। कैंटर की तेज रफ्तार होने से गेजा रोड पर डिवाइडर से बचाने के चक्कर में चालक संतुलन खो बैठा। जिसके बाद कैंटर सड़क किनारे खड़े फल का ठेला लगाने वाले महेंद्र व होमगार्ड मंदीप को रौंदता हुआ पेड़ से जा टकराया। जिसके चलते दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके साथ कई अन्य लोग भी चोटिल हो गए।

आग लगाने की कोशिश

नेशनल हाइवे पर हुए एक्सीडेंट के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने भाग रहे चालक को दबोच लिया। कैंटर में तोड़फोड़ करते हुए उसमें आग लगाने का प्रयास किया। नेशनल हाइवे पर होमगार्ड व ठेले वाले के शवों को रखकर जाम लगा दिया। जाम लगते ही सीओ ब्रह्मपुरी हरिमोहन सिंह व इंस्पेक्टर परतापुर नीरज मलिक मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। इसके बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सीओ ब्रह्मपुरी हरिमोहन सिंह का कहना है कि चालक सादीन खान को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

रो-रोकर बुरा हाल

सड़क हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजन उनके शव देखकर बिलख पड़े। उन्होंने कहा कि मोहिउद्दीनपुर चौकी पर कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं था। अगर वहां पर कोई पुलिसकर्मी चेकिंग करता तो ट्रक चालक वहीं पर पकड़ा जाता। चूंकि वह मोदीनगर से ही ट्रक को तेज गति से चलाकर लाहा था।

नशे में धुत चालक

पुलिस का कहना है कि चालक नशे में है। वह ठीक से जवाब नहीं दे रहा है। नशा उतर जाने के बाद उससे जानकारी हासिल की जाएगी।

यह हैं पुराने हादसे

17 सितंबर

चीन के हुनान प्रांत के निवासी जू और साहू ने शास्त्रीनगर रंगोली विवाह मंडप के पास चार लोगों को टक्कर मारकर उन्हें घायल कर दिया था। जिसमें एक दंपति भी चोटिल हो गए थे। नौचंदी थाने में चीनी नागरिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज ि1कया गया था।

11 सितंबर

मोहकमपुर के पास कॉलेज जाने के लिए खड़ी एक बीए की छात्रा को रोडवेज बस ने अपनी चपेट में लेकर चोटिल कर दिया था। जिसे गंभीर हालत में निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया था।

10 सितंबर

मेवला पुल पर स्कूली बच्चों से भरा टेंपो पलट गया था। जिसमें कई बच्चे चोटिल हे गए थे।

1 सितंबर

एसएसपी ऑफिस के सामने सहारनपुर में तैनात नशे में धुत दरोगा ने कई लोगों को टक्कर मारकर घायल कर दिया था। जिसके बाद दरोगा को गिरफ्तार कर लिया गया था।

31 अगस्त

दिल्ली रोड, ईरा माल पर एक बेकाबू बस ने दो युवकों को अपनी चपेट में लेकर कुचल दिया था। जिसके चलते उनकी मौत हो गई थी।

30 अगस्त

फुटबाल चौराहे पर नशे में धुत एक कंटेनर ने सड़क किनारे सो रहे पांच लोगों को कुचल दिया था। जिसमें पांचों लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया था। वह मोहिउद्दीनपुर से ही नशे में धुत होकर कैंटर लेकर आ रहा था।

14 अगस्त

स्वास्थ्य विभाग के क्लर्क किशन कुमार ने नशे में धुत होकर रेलवे स्टेशन पर सो रहे दो लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी थी। जिसके चलते दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी।