-कैंट की रामेश्वर धाम कॉलोनी में युवक ने पंखे से लटककर किया सुसाइड

-परिजन गए हुए थे चर्च, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार

BAREILLY: जिंदगी में पढ़कर कुछ न बन पाने और रेसिंग बाइक न मिलने की वजह से खफा एक युवक ने जिंदगी से मुंह मोड़ लिया। कैंट थाना की रामेश्वरधाम कालोनी में संडे दोपहर युवक ने गले में सॉल और दुपट्टे का फंदा लगाकर पंखे से लटक कर जान दे दी। वारदात के वक्त परिजन बिशप कॉनरॉड स्कूल स्थित चर्च में गए हुए थे। सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन परिजनों ने किसी पर शक जताते हुए पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। पुलिस पंचनामा भरकर आगे की कार्रवाई कर रही है।

स्पो‌र्ट्स में थी ज्यादा रूचि

21 वर्षीय आशीष राज रामेश्वर धाम कालोनी कैंट में रहता था। उसने ओपन स्कूल से हाईस्कूल पास किया था। उसके पिता राजेंद्र राज बिशप कॉनरॉड स्कूल में लैब इंचार्ज हैं। आशीष के परिवार में मां संतोष और बहन कृपा राज ही हैं। आशीष पढ़ने में तेज नहीं था, लेकिन उसकी स्पो‌र्ट्स में काफी रूचि थी। उसे बाइक रेंसिंग काफी पंसद थी। इसलिए वह पिता से बाइक की डिमांड कर रहा था, लेकिन पिता ने बाद में बाइक दिलाने की बात कही थी। इसके अलावा आशीष जिंदगी में कुछ न बन पाने की वजह से परेशान रहता था और वह सभी से इसी तरह की बात करता रहता था।

किसी से रंजिश से किया इनकार

आशीष के पिता राजेंद्र ने बताया कि वह सुबह स्कूल में नेट का सेंटर होने के चलते ड्यूटी पर गए हुए थे। इसके अलावा पत्‍‌नी और बेटी चर्च में गए हुए थे। आशीष घर पर अकेला था। जब दोपहर में पत्‍‌नी और बेटी घर वापस पहुंचे तो कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। अंदर आशीष फंदे पर लटका हुआ था। उसने पंखे व गले में शॉल और दुपट्टे का फंदा बनाया हुआ था। उसके घुटने फर्श पर लगे हुए थे और जीभ बाहर निकली हुई थी। जिससे साफ था कि उसने सुसाइड किया था। पुलिस ने परिजनों से पूछा भी कि घर पर कोई नहीं था इसलिए उन्हें किसी पर शक हो तो पोस्टमार्टम करा लें, लेकिन परिजनों ने साफ इनकार कर दिया।

पड़ोस में जा रही थी बारात

रामेश्वर धाम कॉलोनी में दोपहर खुशी और गम का नजारा एक साथ देखने को मिला। एक और जहां आशीष की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रखा था। मां फूट-फूटकर रोते हुए कह रही थी कि कॉश भगवान उसकी जगह बेटे को उठा लेते तो बहन भाई के गम में डूबी हुई थी। वहीं दूसरी और आशीष के पड़ोस में ही एक युवक की बारात जा रही थी।

युवक ने फंदे से लटककर जान दी है। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। सुसाइड की वजह जिंदगी में कुछ न बन पाना बताया गया है।

बृजेश सिंह, एसएचओ कैंट