- दवाई की किल्लत से मिलेगी मुक्ति, मिलेंगी सुविधाएं

- एक साल से कैंट बोर्ड हॉस्पिटल में दवाई की किल्लत

Meerut । कैंट अस्पताल में मरीजों को अब निजी अस्पताल से जैसी सुविधाएं मिलेंगी। जल्द ही कैंट अस्पताल को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाया जाएगा। कैंट बोर्ड शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। प्रस्ताव मंजूर होने के बाद हॉस्पिटल को बनाने का काम किया जाएगा।

सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा

कैंट अस्पताल को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने के लिए सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। मरीजों के इलाज के लिए आधुनिक मशीनें लगाई जाएगी। जिससे मरीज को कोई भी इलाज कराने के लिए बाहर न जाने पड़े।

डॉक्टरों को बढ़ाया जाएगा

कैंट अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या में भी इजाफा किया जाएगा। साथ ही स्टॉफ की संख्या भी बढ़ेगी। हालांकि अभी कैंट अस्पताल में अनुभवी डॉक्टर बैठते हैं। लेकिन वह बिना काम के हैं। क्योंकि कैंट अस्पताल में साल भर से अधिक समय से दवाई नहीं है।

एक साल से है दवाई की दिक्कत

एक साल से अधिक समय हो गया है कैंट अस्पताल में दवाई की किल्लत चल रही है। मरीजों को बाहर से दवाई लानी पड़ती है। केवल डॉक्टर को दिखाने के लिए मरीज अस्पताल में आते हैं सुविधाओं के नाम पर अस्पताल में कुछ नहीं है।

दवाई के लिए अनेक बार प्रस्ताव

दवाई के लिए अस्पताल द्वारा कैंट बोर्ड को अनेक बार कहा है। वहीं कैंट बोर्ड ने शासन को अनेक बार दवाई मंगाने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा है। लेकिन अभी तक न तो दवाई आई है और न ही उस प्रस्ताव का कोई जवाब आया है।

कैंट अस्पताल को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। प्रस्ताव मंजूर होते ही अस्पताल को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इससे कैंट क्षेत्र में रहने वाले लोगों को खासा फायदा होगा।

राजीव श्रीवास्तव सीईओ कैंट बोर्ड